युवती ने फांसी लगाकर दी जान


दुमका . झारखंड में दुमका जिले के नगर थाना क्षेत्र के लाल पोखरा मुहल्ले की रहने वाली 20 साल की मिक्की गुप्ता नाम की युवती ने बुधवार (Wednesday) की शाम अपने घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी. मुहल्ले वासियों ने बुधवार (Wednesday) की देर शाम उसे मेडिकल कालेज लाया गया, जहां डॉक्टरों (Doctors) ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस (Police) सूत्रों ने मृतक मिक्की स्थानीय महिला कॉलेज में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा थी.

पुलिस (Police) अस्पताल पहुंचकर परिजनों से बात करने का प्रयास कर रही है. सूत्रों ने बताया कि लाल पोखर की रहने वाली स्वर्गीय अरविंद गुप्ता की एकलौती पुत्री मिक्की अपनी मां मंजू देवी के साथ घर में रहती है. मां घर घर जाकर महिलाओं को सजाने का काम करती है. देर शाम घर लौटी तो देखा कि पड़ोस में रहने वाले उसके चाचा मनोज गुप्ता और उनके परिजन बेटी को उठाकर ऑटो में डाल रहे हैं.

मोहल्ले वालों का कहना है कि पिता के मरने के बाद उसके चाचा परिवार को परेशान करते थे. परिवार में बेटा ना होने के कारण मां बेटी किसी तरह गुजर बसर कर रही थी. मिक्की पढ़ने में काफी तेज थी और वह अभी ताइक्वांडो सीख रही थी. पुलिस (Police) निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी संजय मालवीय ने बताया कि पुलिस (Police) ने मृत युवती की लाश को कब्जे में लेकर परिजनों का बयान लेने का प्रयास कर रही है और मामले की पड़ताल कर रही है. पुलिस (Police) सूत्रों ने बताया कि परिजन के बयान और छानबीन के दौरान प्राप्त साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मृत युवती के गले में रस्सी का काला निशान पाया गया है.

Please share this news