कोरोना को लेकर खुफिया जानकारी जानने वाली वॉयरोलॉजिस्ट शी झेंगिल रहस्यमयी तरीके से गायब


बीजिंग . चीन में वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वॉयरोलॉजी की बड़ी वॉयरोलॉजिस्ट शी झेंगिल जो ‘बैट वूमेन’ के नाम से मशहूर है, रहस्यमयी तरीके से गायब हो गई हैं.बताया जा रहा हैं कि वहां वुहान लैब और कोरोना को लेकर बहुत कई खुफिया बातें जानती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना को लेकर वहां कई ऐसी गुप्त बातें जानती हैं,जो चीन को मुसीबत में डाल सकती हैं. हालांकि उनके द्वारा पश्चिमी देशों को कोई भी जानकारी लीक करने की बात से इंकार किया जा रहा है. चीन के वुहान लैब में काम करने वाली शी झेंगिल को चमगादड़ों और उसपर लेकर रिसर्च को लेकर दीवानगी की वजह से उन्हें बैट वूमेन कहा जाता है. वहां चमगादड़ों में मौजूद वायरस पर भी रिसर्च कर रही हैं.

  विचार-मंथन / घरेलू हिंसा का दायरा : सिद्धार्थ शंकर

चीन सोशल मीडिया (Media) पर अफवाह हैं कि शी झेंगिल ने कोरोना को लेकर कुछ जानकारी पश्चिमी देशों को दी हैं. चीनी अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबित शी झेंगिल ने इस अफवाह के फैलने के बाद इस बारे में सोशल मीडिया (Media) पर जानकारी दी. उन्होंने पश्चिमी देशों को जानकारी लीक करने के आरोपों को अफवाह बताकर चीन की सोशल मीडिया (Media) पर लिखा कि दोस्तों मेरे और मेरे परिवार के लिए सबकुछ ठीकठाक है. इसके बाद शी झेंगिल ने वुहान लैब के डायरेक्टर के लिए लिखी पोस्ट में लिखा कि चाहे कितनी भी मुश्किल आए, जानकारी लीक नहीं होगी. हमने कुछ भी गलत नहीं किया है.

  चक्रवात अम्फान के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए पांच लाख यूरो की मदद करेगा यूरोपियन यूनियन

विज्ञान में मजबूत भरोसा रखकर मैं कह सकती हूं कि एक दिन मुलीबत के बादल छंट जाएंगे और सूरज की रोशनी साफ दिखाई देगी. दरअसल विदेशों की सोशल मीडिया (Media) के एक अफवाह में कहा जा रहा है कि वुहान लैब की डायरेक्टर शी झेंगिल ने कुछ खुफिया जानकारी पेरिस के दूतावास में दी है हालांकि रिपोर्ट में ये नहीं बताया जा रहा है कि शी झेंगिल कहां हैं.इसके बाद सोशल मीडिया (Media) पर अचानक से इसतरह के पोस्ट्स की बाढ़ आ गई है. इनमें अमेरिका और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के लगाए आरोपों वाले पोस्ट के साथ ही दुनियाभर के टॉप लीडरशिप द्वारा उठाए गए सवाल हैं.

  मुस्करायी माँ की ममता... इन्दौर में कोविड पॉज़िटिव माँ ने जन्में जुड़वा बच्चे

एक सवाल ये भी उठाया जा रहा है कि वहां पिछले साल 2019 दिसंबर से क्यों गायब हैं. दिसंबर में ही सबसे पहले वायरस का संक्रमण फैला था.वुहान से ये पूरी दुनिया में फैला इसके बाद से शी झेंगिल की कोई खबर नहीं मिल रही है.कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि चीन की सरकार (Government) ने उनका मुंह बंद कर रखा है, क्योंकि 2 जनवरी को उन्होंनो कोरोना (Corona virus) का जीनोम अनलॉक कर दिया था.

Please share this news