मुनाफाखोर लॉकडाउन का उठा रहे नाजायज फायदा, महंगे दामो में बेच गुटखा-सिगरेट


जयपुर (jaipur) . लॉकडाउन (Lockdown) के बीच मुनाफाखोर कई गुना (guna) अधिक एमआरपी रेट से सामान बेच रहे है पहले तो लॉकडाउन (Lockdown) में कोई भी व्यापारिक गतिविधियां की नहीं जा सकती है पर चोरी छुपे बेचने वाले मुनाफाखोर सरकार (Government) के निर्देशों की अवहेलना कर कई गुना (guna) मुनाफा कमा रहे है.

दरअसल, प्रशासन को सूचना मिल रही थी कि अजमेर के किशनगढ़ शहर के कसाई मोहल्ल स्थित रूबी स्टोर फर्म पर गुटखे और बीड़ी सिगरेट बेचे जा रहे हैं और इनके एवज में कई गुना (guna) अधिक दाम वसूले जा रहे हैं एक अनुमान यह बताया जा रहा है कि 5 रुपये का गुटखा पाउच करीब 60 से 70 रुपये का, 25 वाला गुटखा 120 में और 300 रुपये की कीमत वाला सिगरेट का पैकेट 700 रुपये में बेचा जा रहा था. ऐसे में नशे के आदी हो चुके लोग महंगे गुटखे लेने के लिए मजबूर थे. इसी दौरान प्रशासन को इस बात की सूचना मिली थी कि रूबी स्टोर नामक फर्म पर भारी मात्रा में बीड़ी सिगरेट और गुटखे की कालाबाजारी की जा रही है. इस सूचना पर नायाब तहसीलदार विजयपाल विश्नोई मौके पर पहुंचे और फर्म पर छापा मारा.

  न्यायाधीश प्रतीक प्रकाश बनर्जी का निधन

प्रशासन की जांच में इस गोदाम में भारी मात्रा में बीड़ी सिगरेट और गुटखा जर्दा मिला. पूछताछ में यह भी सामने आया कि रूबी स्टोर नामक फर्म के कई और गोदाम हैं. जब तहसीलदार विश्नोई ने फर्म के मालिक से पूछा कि दुकान में बीड़ी-सिगरेट और गुटखे-जर्दे का स्टॉक कितना है तो पहले उसने पूर्णतया शुन्य बताया लेकिन जब जांच की गई तो भारी मात्रा में बीड़ी-सिगरेट और गुटखा जर्दा बरामद हुआ. अब रूबी स्टोर नामक फर्म के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है.

Please share this news