कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मॉल में किया गया अनोखा प्रयोग, लिफ्ट में बटन हटा लगाया फुट पैडल


बैंकॉक . कहते हैं आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है और कोरोना संकट के दौरान संक्रमण से बचने के लिए भी आविष्कार जारी है. इसी क्रम में थाइलैंड में एक मॉल ने संक्रमण से बचने के लिए जिस चीज का इजाद किया है, जब आप उसके बारे में जानेंगे तो आप भी उसके मुरीद हो जाएंगे. यहां एक मॉल ने लिफ्ट के बटन को फुट पैडल में तब्दील कर दिया है.

  कोटक महिंद्रा बैंक ने बचत खाते पर घटाई 0.50 ब्याज दर

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण इकॉनमी को तगड़ा झटका लगा है. अब इसे उबारने के लिए धीरे-धीरे व्यवस्था पटरी पर ला जा रही है. इसी क्रम में मॉल ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह कदम उठाया है ताकि वे सेफ्टी उपायों को देखते हुए मॉल में खरीददारी करने उमड़ सकें. बैंकॉक के सीकॉन स्क्वेयर में ग्राहक भी यह देखकर हैरान थे और लिफ्ट के अंदर और बाहर फुट पैडल देखकर कन्फ्यूज हो रहे थे, लेकिन उन्हें जब इस पैडल की सच्चाई पता चली तो उन्होंने भी इस खोज का स्वागत किया.

  कोविड से लाइफ स्टाइल बदली, नई तकनीक से करें व्यापार : मिश्र

लिफ्ट का इस्तेमाल करने वाले एक ग्राहक ने कहा उन्होंने इसे तैयार करने के लिए अच्छा काम किया है. मैं ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहा हूं क्योंकि हम कई चीजें करने के लिए के लिए हाथ का इस्तेमाल करते थे. अब हम एलिवेटर को दबाने के लिए अपने पैर का इस्तेमाल कर सकते हैं. थाइलैंड में मार्च के बाद पहली बार बीते रविवार (Sunday) को शॉपिंग मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर खोले गए हैं. यहां लॉकडाउन (Lockdown) में छूट का दूसरा चरण शुरू हो गया है और इसकी वजह कोरोना (Corona virus) के कम मामलों का सामने आना है. यहां अब तक 3,034 मामले की पुष्टि हुई है और 56 लोगों की मौत हुई है.

Please share this news