facebook-domain-verification=cqvaizgxsasy5is8jobpb6ow7zzg6e

लॉकडाउन दौरान घर में ही रहे उदयपुरवासी, प्रशासन ने 300 से अधिक ठेलों को 70 वार्डों में भेजा

उदयपुर (Udaipur). कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत लॉकडाउन (Lockdown) अवधि में शहरवासियों को घर से बाहर नहीं निकलने के प्रावधानों की अनुपालना कराने और सब्जी व फल लेने के लिए मण्डी में जुटने की स्थितियांे से बचाव की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा सोमवार (Monday) से शहर के सभी 70 वार्डों तक ठेलों को भेजने की पहल की गई है.

  फेसबुक ने कहा, जनसंख्या आवाजाही को लेकर अपने मैप को उन्नत कर रही

अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) (शहर) संजय कुमार ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) दौरान शहरवासियों को सब्जी और फल लेने के लिए सब्जी मण्डी तक आना पड़ रहा था और इससे उनमें कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की संभावना पैदा हो रही थी. इस स्थिति से निबटने व शहरवासियों की समस्या को दूर करने की दृष्टि से नगर निगम के लगभग 250 तथा 50 से अधिक मण्डी के ठेलों के संचालकों से संवाद किया और इन्हें सब्जी मण्डी या अन्य स्थानों पर खड़े रहने की अपेक्षा अलग-अलग वार्डों में मूवमेंट करने के लिए तैयार किया और सोमवार (Monday) से ही इनको भेजना प्रारंभ कर दिया है.

  जरूरी दवाओं और चिकित्सा सामग्री की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने पर मोदी-ट्रम्प ने जताई सहमति

एडीएम ने बताया कि इस व्यवस्था से लोग मण्डी में आकर भीड़ करने की परेशानी से बच जाएंगे और जिन मोहल्लों में अब तक एक ही ठेला आता था वहां पर चार से पांच ठेले पहुंच रहे हैं व प्रतिस्पर्धा के कारण लोग वाजिब दामों में सब्जी व फल खरीद सकेंगे. एडीएम कुमार ने शहरवासियों से आह्वान किया है कि जिला प्रशासन द्वारा की जा रही इस व्यवस्था का लाभ उठावें और लॉकडाउन (Lockdown) दौरान घर में ही रहें ताकि वे संक्रमण से बच सकें.

Please share this news