Wednesday , 28 October 2020

एमजी ग्लोस्टर का टीज़र जारी, बिना स्टीयरिंग घुमाए खुद पार्क हो जाएगी एसयूवी

नई दिल्ली (New Delhi) . ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स अपनी प्रीमियम 7 सीटर ग्लोस्टर एसयूवी भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह कार भारतीय बाजार में ट्योटा फार्चूनर और फोर्ड एन्डेव्योर जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी. कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीजर जारी किया है. टीजर में एसयूवी के कुछ खास फीचर्स के बारे में बताया गया है. नई एमजी ग्लोस्टर में कंपनी ने पार्किंग एसिस्ट फीचर दिया है. बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली इस एसयूवी को फेस्टिव सीजन के दौरान भारत में लांच किया जा सकता है.
एमजी ग्लोस्टर के टीजर से पता चलता है कि यह एसयूवी किस तरह कम जगह में भी ऑटोमैटिकली अपने आपको पार्क कर लेती है. इसके लिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील को हाथ तक लगाने की जरूरी नहीं पड़ती है. इस फीचर को एक्टीवेट करने के लिए बस एक बटन दबाने की जरूरत है जिसके बाद गाड़ी में लगे हुए सेंसर खुद ही मौजूदा स्पेस का आंकलन करके गाड़ी को पार्क कर देते हैं. कंपनी का दावा है कि नई एमजी ग्लोस्टर देश की पहली ऑटोनॉमस (लेवल1) प्रीमियम एसयूवी होगी.

एमजी ग्लॉस्टर अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से साइज में बड़ी है. इसकी कुल लंबाई 5005 मिमी, चौड़ाई 1932 मिमी और ऊंचाई 1875 मिमी है. फ्रंट डिजाइन की बात करें तो इसके सेंटर में एमजी सिग्नेचर बैज के साथ एक ब्लैक ऑक्टागोनल ग्रिल, लाल इंस्टर्स के साथ ड्यूल-टोन फ्रंट बम्पर और एडेप्टिव एलईडी हेडलैम्प्स दी गई हैं. इस कार में ड्यूल-टोन अलॉय, ब्लैक रूफ रेल और ब्लैक ओआरवीएम दिए गए हैं. वहीं इस एसयूवी में अलग-अलग व्हील साइज का ऑप्शन मिलेगा यानी आप 17 से लेकर 21 इंच तक के व्हील इसमें अपनी मर्जी से भी लगवा सकेंगे. एमजी ग्लोस्टर में नया 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा जिसे कि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया होगा. इसके अलावा इस एसयूवी का 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (Petrol) इंजन विकल्प भी उपलब्ध किया जाएगा जो 224bhp की पावर और 360Nm का टार्क जेनरेट करेगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *