कोरोना के कारण जापान में लगा आपातकाल, प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने की घोषणा

तोक्यो . जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने देश में कोरोना के संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा होने के बाद मंगलवार (Tuesday) को तोक्यो, ओसाका और 5 अन्‍य प्रांतों में आपातकाल घोषित कर दिया है. आबे ने कहा था कि इसतरह के हालात बन रहे हैं जो लोगों के जीवन और अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित कर रहे हैं. आपातकाल लगने के बाद देश अब अप्रत्‍याशित अलर्ट जारी कर दिया गया है.

  दूध के दांतों में मौजूद स्टेम सेल से ठीक होगा कैंसर

आबे ने सरकार (Government) की बैठक बुलाकर तोक्यो, ओसाका और 5 अन्‍य क्षेत्रों में आपातकाल की घोषणा की गई. आपातकाल की घोषणा आधी रात से प्रभाव में आने की संभावना है और यह सात प्रभावित क्षेत्रों के गर्वनरों को लोगों से घरों में रहने तथा उद्यमों से संस्थान बंद करने का अधिकार देगी. जिन अन्‍य क्षेत्रों में आपातकाल घोष‍ित किया गया है, उनमें सैतमा, कांगवा, चीबा, हयोगो और फुकुओका शामिल है. माना जा रहा है कि सरकार (Government) को डर है कि देश में बड़े पैमाने पर कोरोना (Corona virus) का प्रसार हो सकता है.इस देखकर आपातकाल का फैसला लिया गया है.

  बर्फीले तूफान में खरगोश ने खुद को समेट लिया, फोटो के लिए तूफान में डटा रहा फोटोग्राफर

दरअसल, जापान के प्रधानमंत्री कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों और सांसदों के भारी दबाव में थे. उनका कहना था कि सरकार (Government) जल्‍द कार्रवाई करे नहीं तो देर हो जाएगी. पिछले तीन सप्‍ताह से सरकार (Government) यह फैसला लेने से हिचक रही थी.

Please share this news