धावक मिल्खा सिंह की पत्नी को लगाया एक लाख का चूना, डॉग केयर सर्विस के नाम पर दिया झांसा


चंडीगढ़ (Chandigarh) . डॉग केयर सर्विस का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने प्रख्यात धावक उडऩ सिख मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा (पूर्व स्पोर्ट्स डायरैक्टर चंडीगढ़) को एक लाख रुपए का चूना लगा दिया है. मामले की जांच में साइबर सैल जुट गया है. धावक मिल्खा सिंह अपनी पत्नी के साथ इंटरनेट पर अपने डॉग की केयर के लिए सर्विस सर्च कर रहे थे.

मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा को इंटरनेट पर एक नंबर मिला जिस पर उन्होंने कॉल की. कॉल रिसीव करने वाले ने कहा कि डॉग सर्विस से संबंधित उनका काम हो जाएगा लेकिन इसके लिए उन्हें अपने बैंक (Bank) खाते व एटीएम की जानकारी देनी होगी और 10 रुपए गूगल पे करने होंगे. इस तरह से उस व्यक्ति ने निर्मल को झांसा देते हुए स्टेप बॉय स्टेप उनके बैंक (Bank) खाते और एटीएम से संबंधित सभी तरह की जरूरी जानकारी हासिल कर ली. निर्मल मिल्खा ने गूगल पे से उसे 10 रुपए भेज दिए.

  ईद पर मोहम्मद शमी ने पत्नी हसीन जहां का डांस वीडियों वायरल, लोगों ने कहा शर्म करो

जब निर्मल मिल्खा ने यह डिटेल उस शख्स को दी तो थोड़ी ही देर में एक मैसेज उनके मोबाइल नंबर पर आया. अज्ञात व्यक्ति ने इस मैसेज में वन टाइम पासवर्ड बताने के लिए कहा. जैसे ही उन्होंने यह ओटीपी नंबर उस शख्स को दिया तो उस व्यक्ति ने फोन काट दिया. थोड़ी देर बाद निर्मल मिल्खा के फोन पर उनके खाते से एक लाख रुपए निकलने का मैसेज आ गया. इसके बाद जब उन्होंने उस शख्स को फोन किया तो फोन बंद आया.

  भारतीय बाजार में नई टूसॉन लाने की तैयारी, फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में किया था पेश

उन्होंने तुरंत इस बात की शिकायत पुलिस (Police) विभाग के अधिकारियों से मिलकर उन्हें दी. ऑनलाइन ठगी के इस मामले की जांच साइबर सैल द्वारा की जा रही है. मालूम हो कि साइबर ठगी के अपराध देश में आजकल आम हो चुके हैं. इस तरह की ठगी से बचने के लिए सरकारें भी जागरुकता कार्यक्रम चला रही है, इसके बावजूद लोग इन झांसेबाजों के जाल में उलझ ही जाते हैं.

Please share this news