Wednesday , 28 October 2020

मृतक पत्रकार के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान


गाजियाबाद (Ghaziabad) (Ghaziabad) . गाजियाबाद (Ghaziabad) (Ghaziabad) के पत्रकार विक्रम जोशी हत्या (Murder) कांड का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया है. सीएम योगी ने पत्रकार के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का मुहैया कराने का ऐलान किया है. इसके अलावा सीएम ने पत्रकार विक्रम जोशी की पत्नी को सरकारी नौकरी, बच्चों को फ्री शिक्षा प्रदान करने की भी बात कही है.

बता दें कि पत्रकार विक्रम जोशी सोमवार (Monday) को जब अपने दो बेटियों के साथ जा रहे थे, तभी उनकी बाइक को रोककर उनके साथ मारपीट की. आरोपियों ने विक्रम जोशी के सिर में गोली मार दी थी. जिसके बाद उन्हें गाजियाबाद (Ghaziabad) (Ghaziabad) के योशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. बुधवार (Wednesday) सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया. परिजनों से न्याय ना मिलने तक पत्रकार के शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. अब इस मामले में यूपी सीएम ने संज्ञान लेते हुए मदद का ऐलान किया है. वहीं हमले में शामिल आरोपी रवि समेत कुल 9 लोगों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है.

इसके अलावा प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद को कार्रवाई ना करने पर सस्पेंड भी किया गया है. दरसअल, विक्रम ने कुछ दिनों पहले विजय विहार के प्रताप विहार चौकी में अपनी भांजी के साथ की गई छेड़छाड़ के खिलाफ शिकायत दी थी लेकिन पुलिस (Police) ने उनकी शिकायत को नजरअंदाज कर दिया. कार्रवाई न होने पर बदमाश हावी हो गए और विक्रम पर जानलेवा हमला कर दिया. वरदात के समय पत्रकार की दोनों बेटियां साथ थीं.

Please share this news