Saturday , 26 September 2020

Ram Mandir Bhumi Poojan : राम के काज में शामिल हुई बांसवाड़ा के चित्रकार आशीष की रंगोली

देश के 1008 रंगोली कलासाधकों का रामलला को रंगोली के फूलों का हार अर्पित  

बांसवाड़ा. राम मंदिर (Ram Temple) भूमि पूजन के अवसर पर संस्कार भारती द्वारा देश के 1008 रंगोली कलासाधकों द्वारा तैयार की गई ‘रंगोली का हार भगवान राम को अर्पण’ किया जाएगा. इस 1008 रंगोली में बांसवाड़ा के ख्यातनाम चित्रकार आशीष शर्मा की रंगोली भी सम्मिलित की गई है. आशीष की रंगोली को स्थान प्राप्त होने पर क्षेत्र के कलासाधकों व रामभक्तों में हर्ष व्याप्त है.

संस्कार भारती के चित्तौड़ प्रांत के मंत्री संगठन एवं रंगकर्मी सतीश आचार्य ने बताया कि संस्कार भारती द्वारा राम मंदिर (Ram Temple) भूमि पूजन के पावन दिवस 5 अगस्त के दिन संपूर्ण भारत के रंगोली कलासाधको द्वारा 1008 रंगोली का वीडियो बनाकर ’रंगोली के फूलों का हार’ भगवान राम को अर्पण किया जा रहा है. इस रंगोली के फूलों के हार में बांसवाड़ा से चित्रकार व कार्टूनिस्ट आशीष शर्मा द्वारा पूर्व में भगवान राम पर बनाई गई विशाल रंगोली को भी सम्मिलित किया गया है.

संस्कार भारती के माध्यम से बांसवाड़ा जिले को मिले इस गौरव के लिए संस्कार भारती चित्तौड़ प्रांत द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया है. आचार्य ने बताया कि 5 अगस्त को ‘रंगोली से बने हार’ को वीडियो के माध्यम से आनलाइन मिडिया पर ’रामलला’ को अर्पण किया जाएगा.

Please share this news