कोरोना वायरस का मुख्य केन्द्र वुहान, अब हुआ कोरोना से पूरी तरह मुक्त


बीजिंग . चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैला कोरोना संक्रमण भले ही इस समय दुनिया भर में कहर बरपा रहा है, लेकिन वुहान के अस्पताल ने कोरोना संक्रमित अंतिम मरीज को छुट्टी दे दी है. इसके बाद वुहान के किसी भी अस्पताल में संक्रमण का कोई मामला नहीं है. तीन माह से भी ज्यादा समय में यह पहली बार है जब वुहान में संक्रमण का कोई मामला नहीं है.

  सैमसंग ने आपके पड़ोस के इलेक्ट्रॉनिक स्टोर को दी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बीनाऊ के जरिए टीवी, डिजिटल अप्लायंस बेचने की सुविधा

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने सोमवार (Monday) को घोषणा की कि कोरोना संक्रमण के तीन नए मामलों की पुष्टि रविवार (Sunday) को हुई है. इनमें से चीन के दो नागरिक विदेश से लौटे हैं और एक व्यक्ति स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुआ है. आयोग ने बताया कि चीन में संक्रमण से 4,633 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन रविवार (Sunday) को मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया.

  क्राइम पेट्रोल की अभिनेत्री बन गई क्राईम स्टोरी, प्रेक्षा मेहता ने लगाई फांसी

रविवार (Sunday) तक देश में संक्रमण के 82,830 मामले थे. इनमें से 77,474 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं वहीं 723 लोगों का इलाज अभी चल रहा है. उसने बताया कि रविवार (Sunday) को 80 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई वहीं बेहद गंभीर मामले एक से बढ़ कर 52 पर पहुंच गए.इसबीच कोरोना (Corona virus) संक्रमण से तीन माह से भी ज्यादा वक्त चली लड़ाई के बाद वुहान में रविवार (Sunday) को संक्रमण का एक भी मरीज नहीं है.

Please share this news