‘सिटीजन कॉप एप’ से इन्दौर पुलिस कर रही है कोरोना संबंधी शिकायतों का निराकरण


इन्दौर . वैश्विक महामारी (Epidemic) कोरोना से निपटने के लिये पुलिस (Police) महानिरीक्षक इन्दौर झोन विवेक शर्मा उप महानिरीक्षक (शहर) इन्दौर हरिनारायणाचारी मिश्र एवं पुलिस (Police) अधीक्षक (मुख्यालय) सूरज कुमार वर्मा द्वारा एक अभिनव प्रयास आरंभ किया गया है. इन्दौर पुलिस (Police) द्वारा जनता को घर बैठे सूचना अथवा मदद का मैसेज पुलिस (Police) तक भेजने के लिये सिटीजन कॉप एप में कई नवीन Features को जोड़ा गया.

सिटीजन कॉप एप इन्दौर पुलिस (Police) की शिकायत अथवा सूचनाओं के संबंध में ऑनलाइन पोर्टल की एप्लीकेशन है इसके Report An incident option की विभिन्न Category में CORONA Crisis नामक Features जोड़ा गया है. इसके अंतर्गत आज 12 अप्रैल, 2020 को 08 शिकायतें क्राईम ब्रांच इन्दौर को कोरोना के संबंध में प्राप्त हुई, जिन्हे संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारीयों को कार्यवाही हेतु अग्रेषित किया गया है.

  भोपाल में कोरोना से मौत का आंकड़ा 100 के पार, भोपाल में 58 नए संक्रमित मिले

CITIZEN COP APP के माध्यम से आम जनता के द्वारा मल्‍हारगंज, राजेन्द्र नगर, बाणगंगा, छत्रीपुरा, एरोड्रम एवं विजय नगर क्षेत्र से संबंधित शिकायतें दर्ज की गई हैं. मल्हारगंज क्षेत्र मे मुख्य रूप से किराना दुकानों का असमय खुलना, जिन्सी हाट मैदान क्षेत्र में लोगों अनावश्यक भीड़ लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना, थाना राजेन्द्र नगर क्षेत्र में एक परिवार के द्वारा स्वयं को क्वारंटाइन किया जाने के संबंध में, थाना बाणगंगा क्षेत्र स्थित भागीरथपुरा कॉलोनी में लोगों के द्वारा लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करते हुए सडकों पर बिना मास्क लगाये घूमना, भीड़ में एकत्रित होकर चर्चाएं करना, थाना छत्रीपुरा क्षेत्र में समाजवादी इंदिरा नगर राठौर धर्मशाला के सामने अनावश्यक भीड़ लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना, थाना एरोड्रम क्षेत्र की परमहंस नगर में युवाओं द्वारा समूह बनाकर घूमना, थाना विजय नगर क्षेत्र के मालवीय नगर रोड में लोगों के द्वारा पुलिस (Police) से छुपकर लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने आदि की शिकायतें प्राप्त हुईं, जिस पर तत्काल ही संबंधित थाना प्रभारी को जांच कर कार्यवाही के लिये सूचित किया जाकर प्रार्थियों की शिकायतों का निराकरण किया गया.

  फातिमा सना शेख ने इंस्‍टाग्राम पर की तस्‍वीर साझा

इन्दौर पुलिस (Police) आमजन से अपील करती है कि आप भी घर बैठें CITIZEN COP APP के माध्यम से वैश्विक महामारी (Epidemic) कोरोना से लड़ने में पुलिस (Police) को सहयोग प्रदान करें तथा अफवाहों के मैसेज को फैलने से रोकें तथा संदिग्ध कोरोना मरीज की सूचना पुलिस (Police) को सूचित कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें.

Please share this news