हॉलीवुड अभिनेत्री और अभिनेता की कोरोना के कारण हुई मौत


न्यूयॉर्क . कोरोना का कहर अब भी जारी है, दुनिया भर में वायरस आम से लेकर रसूखदार हस्तियों को अपना शिकार बना चुका है. हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग की सुपरहिट फिल्म में काम कर चुकीं अभिनेत्री ली फिएरो का भी कोरोना के चलते निधन हो गया है. उनकी उम्र 91 साल थी. उन्होंने फिल्मों के अलावा आइलैंड थियेटर वर्कशॉप में 25 साल बतौर डायरेक्टर और मेंटोर काम किया है.

वे कई थियेटर कंपनी प्रोडक्शन में नजर आ चुकी थीं. वे 1000 से ज्यादा स्टूडेंट्स की मेंटर भी रह चुकी थीं. आइलैंड थियेटर वर्कशॉप के आर्टिस्टिक डायरेक्टर केविन रायन ने इस खबर की पुष्टि की. रायन ने कहा कि उन्होंने वाइनयार्ड में 40 साल बिताए हैं. मैं उनके साथ 30 साल से काम कर रहा था. गौरतलब है कि फिएरो के पांच बच्चे हैं और सात पोते-पोतियां भी हैं.

  सरकार की जागरूकता से वियतनाम में रुका कोरोना का कहर, नहीं हुई एक भी मौत

फिएरो के अलावा वरिष्ठ अभिनेता फॉरेस्ट कॉम्प्टन का भी कोरोना के कारण निधन हो गया है. उनकी उम्र 94 साल थी. वे अपने शो द एज ऑफ नाइट के चलते काफी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे थे. उनकी मौत को उनके करीबी दोस्तों ने कंफर्म किया है. उनका जन्म अमेरिका में हुआ था और वे कई पॉपुलर टीवी शो में नजर आ चुके हैं जिनमें वन लाई टू लिव, द वर्ल्ड टर्न्स और ऑल माई चिल्ड्रन जैसे शोज शामिल हैं.

  निन्जा1000एसएक्स की कीमत 10.79 लाख - कावासाकी ने भारत में उतारी ये कीमती बाइक

इसके अलावा वे एनबीसी की सीरीज द ट्रबलशूटर्स में भी नजर आए थे. फॉरेस्ट द ट्वालाइट जोन, माई थ्री सन्स, मैकबेन, दैट गर्ल और 77 सनसेट स्ट्रीप जैसे कई प्रोजेक्ट्स में भी काम कर चुके थे. गौरतलब है कि कुछ समय पहले अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी वाइफ रीटा विल्सन, ब्रिटिश एक्टर इद्रिस एल्बा और अभिनेत्री इंदिरा वर्मा ने भी बताया था कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं. टॉम और उनकी पत्नी जहां रिकवर हो चुके हैं वही एल्बा और इंदिरा क्वारंटीन में समय बिता रहे हैं.

Please share this news