ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के आईसीयू में भर्ती, विदेश मंत्री राब ने संभाला कार्यभार

लंदन . कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत सोमवार (Monday) शाम को बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड से इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया है. लंदन में मेडिकल इमेजिंग के प्रोफेसर डेरेक हिल के हवाले से कहा गया है कि जॉनसन को सांस लेने में दिक्कत आ रही है. वहीं कोरोना के मरीजों को सांस लेने में मदद करने के लिए ऑक्सीजन की एक बड़ी मात्रा की जरूरत होती है, जिसकी संभवतः कम आपूर्ति हो रही है.

  सऊदी में नहीं दिखा ईद का चांद, भारत में 25 को मनाई जाएगी ईद

सोमवार (Monday) शाम को पीएम जॉनसन को नियमित टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया गया था. मगर बाद में उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया. कुछ दिन पहले ही जॉनसन में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 27 मार्च को, 55 वर्षीय जॉनसन ने खुद इसकी घोषणा की थी कि उन्‍हें कोरोना (Corona virus) का संक्रमण है. इसके बाद उन्हें क्वारंटइन किया, तब से वह अपना काम वहीं से कर रहे थे और देश में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति पर नजर रख रहे थे.

  दुनिया की पहली 3डी न्यूज एंकर चीन ने की लांच, 3डी न्यूज एंकर घूम सकती है आसानी से

तब उन्‍होंने कहा था कि उन्‍होंने कोविड-19 (Kovid-19) से संक्रमित होने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है. जानकारी के मुताबिक फिलहाल ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने उनका कार्यभार संभाल लिया है.

हालांकि कहा जा रहा है कि ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब फिलहाल पीएम जॉनसन की जगह कामकाज देखने वाले है. इससे पहले जॉनसन ने ट्विटर पर किए गए अपने ट्वीट में यह जानकारी दी कि वह रविवार (Sunday) रात रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे. वहीं ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने बताया कि जॉनसन में कोरोना के लक्षण अब भी नजर आ रहे थे. इसके बाद डॉक्टर (doctor) की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Please share this news