कोरोना संकट के दौर में क्रिकेटरों ने बढ़ाया मदद का हाथ, गंभीर ने दिए एक करोड़, रहाणे ने दस लाख

नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से जंग में कई मशहूर हस्तियों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और पूर्व क्रिकेटर तथा मौजूदा लोकसभा (Lok Sabha) सांसद (Member of parliament) गौतम गंभीर ने कोविड-19 (Kovid-19) महामारी (Epidemic) के विरुद्ध जारी लड़ाई के लिए आर्थिक सहायता की है. भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रहाणे ने 10 लाख रुपए, जबकि गंभीर ने एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. रहाणे ने महाराष्ट्र (Maharashtra) मुख्यमंत्री (Chief Minister) राहत कोष में 10 लाख रूपए का दान दिया है.

  Photo : जैन सर्जिकल अस्‍पताल को नहीं लगता कोरोना से डर, उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां, मरीजों ने पहना मास्‍क, स्‍टाफ को नहीं डर

इस बात की जानकारी रहाणे के एक करीबी सूत्र ने दी. वहीं गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, यह समय देश के सभी संसाधनों को कोविड-19 (Kovid-19) से लड़ने के लिए तैयार किए जाने का है. राहत प्रयासों के लिए मैंने भी अपनी सांसद (Member of parliament) निधि से एक करोड़ रुपए जारी किया है. इसके साथ ही मैं अपनी एक माह की सेलरी भी केंद्रीय राहत कोष में दे रहा हूं. यह वक्त हैं कि हम सब एकसाथ खड़े रहें. गंभीर ने इससे पहले भी अपने सांसद (Member of parliament) निधि कोष से 50 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की थी.

  नियमों का पालन नहीं करने पर RBI ने सिटी बैंक पर 4 करोड़ रुपए का जुर्माना

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रूपए दिए हैं, जबकि सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 52 लाख रूपए योगदान दिया है. रैना ने कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 31 लाख और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) आपदा राहत कोष में 21 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

  अब तक 1483 श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यूपी लौटे 20 लाख से अधिक श्रमिक

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान और उनके भाई ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने बड़ौदा पुलिस (Police) को जरूरतमंदों में वितरित करने के लिए 4000 मास्क दिए हैं. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने एक चावल कंपनी की मदद से जरुरतमंदों को 50 लाख के चावल बांटने की घोषणा की है. भारतीय शटलर पीवी सिंधू भी 10 लाख रुपए की सहायता राशि दान कर चुकी है.

Please share this news