माह के अंत तक निर्णायक दौर में पहुंच जाएगा कोरोना, चीन में शुरु नहीं होगा संक्रमण का दूसरा दौर


पेइचिंग . चीन के शीर्ष वैज्ञानिक ने दावा किया है कि इस महीने के आखिर तक कोरोना (Corona virus) दुनिया में ‘निर्णायक मोड़’ तक पहुंच सकता है. कोरोना से जंग के लिए चीन सरकार (Government) की ओर से तैनात किए गए डॉक्‍टर झोंग नानशान ने कहा कि चीन में कोरोना (Corona virus) के संक्रमण का दूसरा चरण शुरू नहीं होगा. उन्‍होंने कहा कि चीन ने बहुत प्रभावी निगरानी प्रणाली विकसित की है, इससे खतरा टल गया है.

  केरल में अखिल हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ध्वस्त किया फिल्म सेट

डॉक्‍टर झोंग ने कहा कोरोना (Corona virus) बहुत तेजी से संक्रमित करने वाला है और इसमें मरने वालों की तादाद बहुत ज्‍यादा है. इससे निपटने के दो तरीके हैं. एक इसके संक्रमण की दर को एकदम कम से कम कर दिया जाए और इसे फैलने से रोक दिया जाए, ताकि बचाव के लिए ज्‍यादा समय मिल सके. उन्‍होंने कहा कोरोना से निपटने का दूसरा तरीका यह है कि इसके संक्रमण में देरी कर दो और कुछ तरीके अपनाकर इसके मरीजों की संख्‍या को कम कर दिया जाए.

  चीन में सामने आए कोरोना के तीन दर्जन नए मामले, 29 में नहीं दिखे कोई लक्षण

उन्होंने कहा कि सभी देशों ने बचाव के पर्याप्त उपाय किए हैं और मेरा अनुमान है कि अप्रैल के अंत तक नए मामलों की संख्‍या कम होनी शुरू हो जाएगी. उन्‍होंने उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि साइलेंट कैरियर की वजह से चीन में कोरोना फिर से पैर पसार सकता है.

Please share this news