कोरोना पॉजिटिव पिता का बेटी ने किया अंतिम संस्कार

उदयपुर (Udaipur). उदियापोल स्थित होटल (Hotel) सागर पैलेस में रूके जयपुर (jaipur) की एक कपनी के एच.आर. मैनेजर की कोरोना पॉजिटिव आने से चित्रकूट नगर स्थित ईएसआईसी हॉस्पीटल में शुक्रवार (Friday) देर शाम मौत हो गई. शनिवार (Saturday) को मृतक की बेटी व पत्नी के उदयपुर (Udaipur) आने पर कोरोना एडवाइजरी के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया गया. जिले में कोरोना पॉजिटिव से मरने वालों की संया पांच हो गई.

एम.बी. चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. आर.एल. सुमन ने बताया कि एक बड़ी कपनी में एच.आर. मैनेजर पर पर कार्यरत जवाहर नगर जयपुर (jaipur) निवासी भास्कर घोष (49) पुत्र पी.के. घोष उदयपुर (Udaipur) में कार्य से आया हुआ था. वह उदियापोल स्थित होटल (Hotel) सागर पैलेस में आकर रूका था. 22 जून से ही वह उदयपुर (Udaipur) में इस होटल (Hotel) में ठहरा हुआ था. इस यात्री में कोरोना लक्षण पाए जाने पर 1 जुलाई को टेस्ट कराया, जिस पर इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. रात्रि 1 बजे इसे चित्रकूट नगर स्थित ईएसआईसी हॉस्पीटल के कोरोना लॉक में भर्ती कराया. पॉजिटिव आने के बाद से इसकी हालत निरन्तर बिगड़ रही थी. वेंटीलेटर पर भी इसे रखा गया. यह डायबिटीज का रोगी भी था, जिस कारण रिकवरी होने में परेशानी आ रही थी.

  कुलभूषण केस में वकील नियुक्त करने एक और मौका देने का आदेश, पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों में कहा गया

कोरोना से जंग लड़ते-लड़ते कल शाम पांच बजे उसकी मृत्यु हो गई. शव को जिपर बैग में पैक कर एम.बी. चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया. शनिवार (Saturday) दोपहर में मृतक की बेटी तनिमा घोष, पत्नी व परिवार के अन्य सदस्य उदयपुर (Udaipur) पहुंचे और कोरोना पॉजिटिव शवों के डिस्पोजल प्रभारी बद्रीलाल के निर्देशन में एबुलेन्स को मुर्दाघर में बुलाया गया. एबुलेन्स चालक को पीपीइ किट पहनाया गया, इसके अलावा मोर्चरी में स्वीपर सुरेश कुमार छापरवाल एवं संविदाकर्मी पंकज सिंगोलिया को भी पीपीइ किट पहनाए गए.

  अमित शाह दिल्ली के प्रमुख अस्पताल एम्स में भर्ती क्‍यों नहीं हुए ?

शव को सावधानीपूर्वक एबुलेंस में रखवाया गया. इस दौरान मृतक की बेटी व पत्नी ने भी अंतिम संस्कार में साथ जाने की इच्छा जाहिर की तो उन्हें ाी पीपीइ किट पहनाया गया. सावधानी के बीच शव को अशोक नगर मोक्षधाम स्थित गैस शवदाह गृह ले जाया गया जहां संचालक नंदकिशोर को भी पीपीइ किट पहनाया गया और सभी ने मिलकर कोरोना एडवाइजरी के अनुसार अंतिम संस्कार किया. सभी के पहने हुए पीपीइ किट को नष्ट किया. उदयपुर (Udaipur) में कोरोना पॉजिटिव से जहां यह पांचवी मौत है वहीं महाराणा भूपाल चिकित्सालय में कोरोना पॉजिटिव से मरने वालों की संया बढक़र 11 हो गई है.

Please share this news