facebook-domain-verification=cqvaizgxsasy5is8jobpb6ow7zzg6e

कोरोना संकट ने लोकप्रिय वेब सीरीज की क्वॉलिटी घटाई


नई दिल्ली (New Delhi) . वैश्विक महामारी कोरोना (Corona virus) के कारण दुनिया भर में वर्क फ्रॉम होम को प्राथमिकता दी जा रही है. लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं, जिसके कारण भी डेटा का इस्तेमाल बढ़ गया है. ऐसे में इंटरनेट ट्रैफिक की बाढ़ आ गई है और ब्रॉडबैंड सर्विस पर दबाव काफी बढ़ गया है. इंटरनेट सर्विस ठप ना हो जाए इसके कारण ओटीटी सर्विस पर वीडियो की क्वॉलिटी घटा दी गई है. यही वजह है कि इन दिनों आपकी पसंदीदा वेब सीरीज की क्वॉलिटी घट गई है. कई बार तो यह बफर भी करने लगता है. अगर आपको भी इस तरह की समस्या हो रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. यह हाल पूरी दुनिया का है.

  रात 9 बजे कोरोनावायरस के खिलाफ मोमबत्ती और दीये जलाकर एकजुटता दिखाई भारत ने

जब से कोरोना का प्रकोप बढ़ा है, इंटरनेट की डिमांड में जबर्दस्त तेजी आई है. ऐसे में हर यूजर को इंटरनेट एक्सेस मिले इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इंटरनेट पर सबका बराबर अधिकार है और इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए हाई स्पीड इंटरनेट के बावजूद ओटीटी कंटेट की क्वॉलिटी घटा दी गई है. पूरी दुनिया में कोरोना के 341560 मामले सामने आए हैं. इनमें से 99040 मरीजों ने रिकवर भी किया है.

  25,000 तबलीगी जमात कार्यकर्ता और उनके संपर्क में आनेवाले क्वारंटाइन, हरियाणा के 5 गांव भी सील

4748 लोगों की मौत भी हो चुकी है. मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या चीन में उसके बाद इटली और अमेरिका में है. भारत की बात करें तो अब तक 415 मरीज सामने आए हैं जिनमें 41 विदेशी हैं. 24 मरीज ठीक भी हुए हैं और आठ की मौत हो चुकी है. यह अब देश के 23 राज्यों में फैल चुका है. कोरोना को रोकने के लिए देश के 75 सेंसिटिव जिलों के साथ-साथ कई राज्यों को 31 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है.

Please share this news