जानवरों से फैलता है कोरोना, गलत जानकारी पर अभिनेता जॉन अब्राहम से बीएमसी को मांगनी पड़ी माफी


मुंबई (Mumbai) . जानवरों से फैलता है कोरोना की गलत जानकारी देने पर बीएमसी को बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता जॉन अब्राहम ने नाराजगी जताई है उसके बाद उसे उनसे माफी मांगनी पड़ी है. बीएमसी के अधिकारियों ने कथित तौर पर ऐसे होर्डिंग लगाए थे और पैम्फलेट्स बांटे थे जिसमें कहा गया था कि आवारा और पालतू जानवरों के कारण कोरोना (Corona virus) फैलता है.

मीडिया (Media) रिपोर्ट के मुताबिक, बीएमसी सहित लगभग 17 सिविक बॉडीज ने हाउसिंग सोसायटी में ऐसे पैम्फलेट्स और पोस्टर्स बांटे हैं जिसमें गलत तरह से यह कहा गया है कि जानवरों के जरिए कोरोना (Corona virus) फैल रहा है. इन पोस्टर्स के बाद कथित तौर पर कई लोगों ने अपने पालतू जानवर शहर में छोड़ दिए हैं. इस बात से जॉन काफी नाराज हो गए और उन्होंने अपने सोशल मीडिया (Media) हैंडल पर बीएमसी से सख्त नाराजगी जताई. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘जानवरो को न तो कोविड-19 (Kovid-19) होता है और न ही वे इसे फैलाते हैं. प्लीज लोगों को गलत जानकारी न दें.’

  बड़े टकराव की स्थिति में भारत और चीनी सेना

जॉन के इस ट्वीट के जवाब में बीएमसी ने माफी मांगते हुए लिखा, ‘सर, हमारी गलत जानकारी के कारण पालतू जानवरों के मालिकों में मचे हड़कंप के लिए हम माफी मांगते हैं. हम भी जानवरों से प्यार करते हैं और इसलिए जैसे ही हमें इस बारे में सही जानकारी मिली, हमने तुरंत सारे पोस्टर्स हटा दिए हैं. हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि आप भी यह संदेश लोगों तक पहुंचाने और मुंबई (Mumbai) को सुरक्षित बनाने में हमारी मदद करें.

  मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को पूरे हो रहे एक साल, देशभर में भाजपा करेगी 750 वर्चुअल रैलियां

धन्यवाद.’ रिपोर्ट्स में तो यहां तक बताया जा रहा है कि लाउड स्पीकर लगीं बीएमसी की वैन शहर में घूम रही थीं जिसमें लोगों को जानवरों से दूर रहने की चेतावनी दी जा रही थी. जब एक नागरिक ने वैन में जाकर बीएमसी अधिकारी को डब्ल्यूएचओ की गाइडलांइस बताईं तो उन्होंने पोस्टर्स पहले ही छप गए थे और उसके बाद नई गाइडलाइंस आई हैं. जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा इंडिया ने भी इस तरह की खबरों को तुरंत रोकने की अपील की है ताकि जानवरों के साथ क्रूरता न हो.

Please share this news