टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोच ने घर पर दिया काम


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद हो गया है. सभी सीरीज स्थगित हो गई हैं, वहीं भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडरा रहा है. इस बीच सभी खिलाड़ी घर पर आराम कर रहे हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ समय बिता रहे हैं और सोशल मीडिया (Media) पर वीडियो बनाकर लोगों को कोरोना (Corona virus) से लड़ने के उपाय बता रहे हैं, लेकिन अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काम मिल गया है.

  दिल्ली में जूते बनाने वाली एक फैक्टरी में लगी आग

दरअसल टीम इंडिया के स्ट्रैंग्थ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल के साथ मिलकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए इंडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया है जिससे सभी खिलाड़ी फिट रहें. कोरोनावायरस के कारण भारतीय सरकार (Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया ऐसे में भारतीय क्रिकेटर्स जिम भी नहीं जा पा रहे हैं. जानकारी के मुता‎बिक टीम इंडिया मैनेजमेंट ने सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए एक रूटीन तैयार किया है ताकि वो घर पर फिट रह सकें.

  मणिपुर और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

खबर ये है कि निक वेब और फिजियो नितिन पटेल ने हर खिलाड़ी के लिए एक खास फिटनेस रूटीन बनाया है. इस प्लान पर हर खिलाड़ी अमल करेगा और उसकी रिपोर्ट सौंपेगा. तेज गेंदबाज को वो वर्कआउट बताया गया है जिससे लोअर बॉडी मजबूत होगी, वहीं बल्लेबाज को ऐसी एक्सरसाइज बताई गई है जिससे उनके कंधे और कलाई मजबूत होंगे. सूत्रों के मुताबिक जो खिलाड़ी जैसा वर्कआउट पसंद करता है उसे ही ध्यान में रखकर सबकुछ तैयार किया गया. जैसे कोहली वजन के साथ अभ्यास करना पसंद करते हैं, जिसमें डेडलिफ्ट, क्लीन एंड जर्क जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं. वहीं दूसरे खिलाड़ी जो फ्री वेट वर्कआउट पसंद करते हैं उन्हें वैसा ही प्लान सौंपा गया है.

Please share this news