द रेडियेंट एकडेमी से विद्यार्थियों का नीट 2020 में उल्लेखनीय प्रदर्शन

उदयपुर (Udaipur) शहर से सर्वाधिक 95 प्रतिशत सफलता दर के साथ अव्वल स्थान पर

द रेडियेंट एकेडमी के विद्यार्थियों ने हाल ही में घोषित नीट 2020 के परिणामों में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है. संस्थान के 40 में से 38 विद्यार्थियों का चयन हुआ है. संस्थान का सफलता प्रतिशत 95 प्रतिशत रहा, जो कि उदयपुर (Udaipur) शहर में सर्वाधिक है.

संस्थान के विद्यार्थी प्रथम कुमार (सेंट एंथोनी स्कूल) ने 98.82 परसेन्टाइल प्राप्त  कर प्रथम स्थान अर्जित किया है. वहीं अनुष्का शर्मा (एमडीएस स्कूल) ने 98.69 परसेन्टाइल प्राप्त  कर द्वितीय स्थान, भाविनी शर्मा (रिपीटर बैच) ने 98.45 परसेन्टाइल प्राप्त  कर तीसरा प्राप्त किया है.  प्रथम, अनुष्का व भाविनी के साथ साथ द रेडियन्ट एकेडमी के कुल 7 विद्यार्थियों ने 95 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त किए है.

 अन्य विद्यार्थियों में नुरैन शमीम (रिपीटर बैच) (97.84 परसेन्टाइल), चेतन अग्रवाल (रिपीटर बैच) (96.94 परसेन्टाइल), दीपांशा आहुजा (रिपीटर बैच) (96.60 परसेन्टाइल) एवं नफीसा शिकारी (डीपीएस) (95.46 परसेन्टाइल) ने उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है. संस्थान ने चयनित कुल 38 विद्यार्थियों में से 15 विद्यार्थी कक्षा बारहवीं से है एवं 23 विद्यार्थी रिपीटर बैच से है. संस्थान के 7 वि़द्यार्थियों ने फिजिक्स तथा कैमेस्ट्री विषयों में 95 परसेन्टाइल से अधिक अंक प्राप्त किए है.

द रेडियेंट एकेडमी के फिजिक्स हेड कमल पटसारिया ने बताया कि नीट की परीक्षा 13 सितम्बर 2020 को ऑनलाइन माध्यम से पूरे भारतवर्ष के 155 शहरों के 3862 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई थी. जिसके अन्तर्गत कुल 13,66,945 विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया. इस परीक्षा के माध्यम से देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए लगभग 7,71,500 विद्यार्थियों का चयन किया गया है. इसमें सामान्य वर्ग से 682406 विद्यार्थियों का चयन हुआ है जिनका कट ऑफ 147 अंक है, ओबीसी से 61265 विद्यार्थियों का चयन हुआ है जिनका कट ऑफ 113 अंक है तथा एससी/एसटी वर्ग से 27409 विद्यार्थियों का चयन हुआ है जिनका कट ऑफ 113 अंक है.

संस्थान के मेडिकल डिवीज़न की डॉ. प्रियदर्शिनी पोरवाल ने इस सफलता पर सभी चयनित छात्रों को बधाई दी. साथ ही मेडिकल डिवीज़न के अर्विन्द कुमार षर्मा ने इस सफलता का श्रेय विद्यार्थियों की मेहनत व रेडीएंट की अभुभवी टीम को दिया. उन्होने बताया की अभिभावकों का आईााईटी व मेडिकल कॉलेज में सेलेक्षन का भरोस एवं विष्वास द रेडियेंट एकेडमी में बढता ही जा रहा है

ऑपरेशन हेड डा. मोहित वाधवानी ने बताया सभी अध्यापक व रेडिएंट की प्लानिंग टीम इस विष्वास को कायम रखने में कामियाब भी हुई है और अगले वर्श की नीट व जेईई की परिक्षा के लिये नये बैच प्रारंभ हो चुके हैं. इस अवसर पर चयनित विद्यार्थियों को संस्थान के नितिन सोहाने, कमल पटसारिया, जम्बू जैन, उपेन्द्र सिंह, डॉ. प्रियदर्शिनी पोरवाल एवं अरविन्द कुमार शर्मा ने इस महत्वपूर्ण सफलता पर बधाई दी एवं उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएंे भी दी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *