शोएब अख्तर ने कोरोना को लेकर लोगों को किया अगाह


नई दिल्ली (New Delhi) . पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना (Corona virus) के प्रति अपने यू-ट्यूब चैनल से लोगों को कई बार आगाह किया है. अख्तर ने कहा कि कोरोना (Corona virus) के चलते वह इन दिनों किसी से मिल नहीं रहे है न ही किसी से हाथ मिला रहे हैं. वह खाली मैदान पर दौड़ लगा रहे हैं ताकि उनके फेफड़े मजबूत रहें और शरीर की प्रतिरोधक क्षमता सुचारू रहे.

  मध्य रेल- रेल सुरक्षा बल सामाजिक आउटरीच के हर पहलू में फ्रंटलाइन कोरोना योद्धा

खान-पान के तौर-तरीकों को लेकर उन्‍होंने कहा कि पिछले दो दशक की जिंदगी में इंसान ने अपना खाना-पीना इस तरह बदला है कि उसकी इम्यूनिटी पूरी तरह खराब हो गई है. दरअसल अब इंसान गाजर, मूली, साग, मकई या जौ की रोटी खाना पसंद नहीं करता बल्कि रेस्तरां में बैठ कर कच्चा पिजा, बर्गर खाना और सॉफ्ट ड्रिंक पीनी है. इन चीजों से हमारे इम्यून सिस्टम का बेड़ागर्क हो गया है और ऐसे में जरा सा कोई वायरस आ जाता है तो इंसान बीमार हो जाता है. उन्होंने कहा कि इम्यूनिटी को मजबूत बनाए रखने के लिए लोगों को घर का खाना खाना चाहिए और कभी-कभी फास्ट भी रखना चाहिए.

  रेनॉ का कैप्चर एसयूवी का नया मॉडल लांच

उपमहाद्वीप की पुरानी बातों को फिर से अपनाने का वक्त है. शोएब ने आगे कहा, ‘अब लोगों को गन्ने का रस पीना पसंद नहीं. अब वे नींबू पानी नहीं पीते उन्हें कोई भी सॉफ्ट ड्रिंक चाहिए, भले उससे प्यास बुझने के बजाए और लगे.’ इस सबके साथ उन्होंने ऐंटी बायोटिक दवाओं के बेजा इस्तेमाल पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा पहले दौर में लोग 25-30 साल से पहले कभी ऐंटी बायोटिक दवाएं नहीं लेता था. अब जरा-जरा सी बात पर बच्चा-बच्चा ऐंटीबायोटिक दवाएं लेने लगा है.

Please share this news