सेबी ने विधि विभाग में प्रशिक्षु कार्यक्रम के लिए मंगाए आवेदन


नई दिल्ली (New Delhi) . पूंजी बाजार की नियामक संस्था भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अपने विधि विभाग में एक प्रशिक्षु कार्यक्रम(इंटर्नशिप) के लिए आवेदन मंगाए हैं. सेबी ने बताया कि बार काउंसिल आफ इंडिया से मान्यता प्राप्त विधि स्कूल या विश्वविद्यालय के प्रमुख या पाठ्यक्रम समन्वयक इस इंटर्नशिप के लिए छात्रों के आवेदन भेज सकते हैं. किसी भी संस्थान से एक इंटर्नशिप की अवधि के लिए तीन से ज्यादा आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

  घर में फेंग्शुई ऊंट रखें

व्यक्तिगत आवेदन इस इंटर्नशिप के लिए स्वीकार नहीं किए जाएंगे. सेबी ने कहा कि हर तिमाही की एक से सात तारीख के बीच उसे ईमेल करके अगली तिमाही में शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए आवेदन किया जा सकता है. अप्रैल, 2020 से शुरू होने वाली तिमाही की इंटर्नशिप के लिए आवेदन 20 मार्च, 2020 तक स्वीकार किए जाएंगे. इस इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति को बार काउंसिल से मान्यता प्राप्त विधि संस्थान या विश्वविद्यालय का छात्र (student) होने की जरूरत है.

  नया दावा, अमेरिका में दो माह में कोरोना से मौत के आंकड़े तीन गुना तक बढ़ सकते

उसने तीन वर्ष की एलएलबी में से दो वर्ष का पाठ्यक्रम या पांच वर्ष की एलएलबी में से तीन साल का पाठ्यक्रम पूरा किया हो. एलएलएम के छात्र (student) भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदक छात्र (student) के पिछले सेमेस्टर की परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक या उतने ही प्राप्तांक वाले ग्रेड होना चाहिए. इंटर्नशिप के लिए छात्र (student) को 10,000 रुपये का मानदेय किया जाएगा.

Please share this news