सैमसंग का गैलेक्सी एम 01 और एम 11 होगा लॉन्च, चीनी कंपनी रेडमी और रीयलमी की बढेगी टेंशन


नई दिल्ली (New Delhi) . साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग अब भारत में अपनी एम सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एम11 लॉन्च करने वाली है. एक रिपोर्ट के अनुसार यह फोन जून के पहले हफ्ते में भारत में लॉन्च किया जा सकता है. इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी भारत में अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन गैलेक्सी एम01 भी लॉन्च करने वाली है. सैमसंग गैलेक्सी एम 01 स्मार्टफोन मार्केट में पहले से मौजूद रेडमी 8 ए और रीयलमी सी3 को टक्कर देगा. लीक रिपोर्ट की मानें तो फोन में 720×1560 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5.71 इंच का टीएफटी डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है.

  नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सेना प्रमुख के साथ आकस्मिक बैठक की

कंपनी इस फोन को 3जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है. फोन में 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज होगा. जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है. ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड सैमसंग से वनयूआई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. फटॉग्रफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी होगा.

  पाकिस्तान और बोलीविया के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव

सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 5 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है. जून के पहले हफ्ते में लॉन्च होने वाला यह फोन 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर चलने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर लगा है. स्क्रीन की बात करें तो फोन में आपको 720×1560 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का पंच-होल डिस्प्ले मिलेगा. फटॉग्रफी के लिए फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल+5 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. यह फोन 15 वॉच के चार्जर और 5000एमएएच की बैटरी के साथ आता है. बता दें कि सैमसंग कंपनी इस साल तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है. कंपनी की कोशिश है कि वह सभी सेगमेंट मे अपनी पकड़ को पहले से बेहतर बनाए.

Please share this news