बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन प्रिलिम परीक्षा के नतीजे जारी


नई दिल्ली (New Delhi) . बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) ने 65वीं प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. बीपीएससी कैलेंडर के अनुसार रिजल्ट शनिवार (Saturday) को आना था, लेकिन आयोग ने इन्हें एक दिन पहले ही जारी कर दिया. बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी ने 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2019 के लिए नोटिफिकेशन पुलिस (Police) उप-कुलपति, निरीक्षक, नगरपालिका अधिकारी, पदों सहित कुल 434 पदों को भरने के लिए जारी किया था. बीपीएससी 65वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में लगभग 2 लाख 75 हजार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.

  बेहाल मजदूर ने बीमार मां को जिन्दा फूंका, देखभाल करने नहीं बचे थे पैसे : तेलंगाना पुलिस

इस भर्ती के जरिए करीब 425 रिक्तियां भरी जाएंगी. वहीं पटना (Patna) हाईकोर्ट के निर्देश पर दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए यह परीक्षा दोबारा आयोजित की गई थी. यह परीक्षा 17 फरवरी को आयोजित की गई थी. अब इस प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी. फिर उस परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए जाना होगा. अंत में इंटरव्यू में सफलता हासिल करने के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट में मेन्स और इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा.

  एनडीएमसी का मुख्यालय बंद, वरिष्ठ अधिकारी को कोरोना

बीपीएससी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह परीक्षा 15 अक्टूबर 2019 को राज्य के 35 जिलों के 718 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी. इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की भी जारी की जा चुकी है. परीक्षा में करीब 4 लाख युवा बैठे थे. इसके बाद 17 फरवरी, 2020 को बीपीएससी 65वीं का रि-एग्जाम भी कराया गया था. इन सबका रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

Please share this news