पार्टी में जारी खींचतान को प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अंदरूनी मामला बताया


काठमांडू . नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने की सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में जारी खींचतान को अंदरूनी मामला बताया है. राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम ओली ने कहा कि किसी भी पार्टी में चर्चाएं, सलाह और असहमति उसका अंदरूनी मामला है और यह नेताओं के बीच बातचीत से सुलझेगा. इसके लिए धैर्य और संयम रखने की जरूरत है. बता दें कि पार्टी के दूसरे चेयरमैन पुष्प कमल दहल प्रचंड और पीएम ओली में कुर्सी को लेकर जंग जारी है.

  अफगान जेल में आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत, 24 लोग घायल

ओली और दहल ने मंगलवार (Tuesday) को चर्चा में फैसला किया था कि बुधवार (Wednesday) को स्टैंडिंग कमिटी की बैठक की जाएगी लेकिन बैठक को स्थगित कर दिया. पार्टी के सूत्र इसे दोनों नेताओं के बीच बातचीत की विफलता के तौर पर देखते हैं. इससे पूर्व सोमवार (Monday) को दोनों नेताओं ने एक के बाद एक 6 बैठकें कीं थी. बावजूद उसके कोई ठोस नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है.

  कोरोना वैक्सीन पर दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने दी खुशखबरी

दहल के प्रेस कोऑर्डिनेटर बिश्नु सपकोटा ने बताया है कि बुधवार (Wednesday) शाम को भी ओली और दहल ने पीएम आवास में दो घंटे की बैठक की लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि दोनों के मतभेद सुलझे नहीं हैं और वे फिर से मिलेंगे. पार्टी प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने भी बताया है कि दोनों नेता अपने-अपने रुख पर कायम हैं और बीच का रास्ता नहीं निकला है.

Please share this news