ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हनुमा विहारी


नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी कोविड-19 (Kovid-19) महामारी (Epidemic) के कारण घर पर ही अपना समय बिता रहे हैं और ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे की तैयारी कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि वह इस समय का इस्तेमाल साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारी के लिए कर रहे हैं. कोरोना (Corona virus) के कारण पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगितायें स्थगित हो गई हैं जिसने अभी तक 30,000 लोगों की जान ले ली है जबकि 6.5 लाख लोग इसकी चपेट में हैं.

  तो क्या प्रियंका गांधी किराए पर बसों को लेकर योगी सरकार को सौंपती?

विहारी पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे, उन्होंने कहा, ‘मैं इस समय का इस्तेमाल अपनी फिटनेस के अलावा काउंटी क्रिकेट और 2020 के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कौशल निखारने में कर रहा हूं.’ हालांकि अभी खेलों के शुरू होने को लेकर काफी अनिश्चितता है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज ने कहा कि वह उम्मीद लगाए हैं.

  सुशासन पर पांच-दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण मॉड्यूल पेश करेगी बीजेपी

उन्होंने कहा, ‘मानसिक रूप से मैं खुद को सकारात्मक और व्यस्त रखने की भरसक कोशिश कर रहा हूं. मेरे लिए चुनौती होगी क्योंकि अगले तीन-चार महीने कोई क्रिकेट नहीं होगा. मैंने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में एक टीम के साथ करार किया है जिसमें मेरा अनुबंध अगस्त के अंत से शुरू होगा. मैं उम्मीद लगाए हूं.’ हालांकि इस ब्रेक के दौरान वह अपनी शादी की पहली सालगिरह पत्नी के साथ मना पायेंगे जो व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर की वजह से नहीं कर पाते हैं.

Please share this news