मुंबई से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को यूपी में शिफ्ट करने पर राजनीति शुरू


मुंबई (Mumbai) . देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को यूपी में शिफ्ट करने पर राजनीति शुरू हो गई है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वह मुंबई (Mumbai) की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड (Bollywood) को बदनाम करने, उसे खत्म करने या कहीं और स्थानांतरित करने का कोई प्रयास बर्दाश्त नहीं करने वाले है. समझा जा रहा है कि उनका यह बयान पिछले कुछ माह से बॉलीवुड (Bollywood) के विवादों में रहने के कारण आया है.

उद्धव ठाकरे ने कहा था कि बॉलीवुड (Bollywood) के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं. फिल्म इंडस्ट्री बड़े पैमाने पर रोजगार भी देती है.फिल्म इंडस्ट्री को खत्म करने या इसे कहीं और स्थानांतरित करने का कोई प्रयास बर्दाश्त नहीं होगा. ठाकरे के इस बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई है. महाराष्ट्र (Maharashtra) नवनिर्माण के नेता अमेय खोपकर ने कहा, ‘भूतकाल में भी बॉलीवुड (Bollywood) के कलाकारों पर गंभीर केस हुआ, उन्हें सजा हुई लेकिन कभी किसी ने बॉलीवुड (Bollywood) के अन्य लोगों को खलनायक नहीं बनाया. लेकिन अब जानबूझकर बॉलीवुड (Bollywood) को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. सिर्फ इतना नहीं, बल्कि बॉलीवुड (Bollywood) को यहां से हटाने की कुटिल साजिश भी की जा रही है.

उन्होंने कहा, मनसे कभी ऐसा होने नहीं देगी. टेक्निशियन से लेकर कलाकर तक किसी को घबराने की जरूरत नहीं है, जिसका कारण है कि राजसाहेब ठाकरे की महाराष्ट्र (Maharashtra) नवनिर्माण सेना आपके पीछे है, आगे भी रहेगी. ये हमारे शब्द हैं.’ वहीं, एनसीपी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने भी अफवाहों का जवाब देते हुए कहा, “बॉलीवुड (Bollywood) को बदनाम करने और मुंबई (Mumbai) से बाहर उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में स्थानांतरित करने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं.हम इसकी अनुमति नहीं देने वाले है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *