Wednesday , 28 October 2020

पुलिस ने पकड़ा फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) के कोटा की भीमगंजमंडी थाना पुलिस (Police) ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो खुद को इनकम टैक्स अफसर बता कर बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपयों की ठगी कर चुका है ये फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बन युवाओं को अपना रौब दिखाकर झांसे में लेता था. जिसे अब पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है.

सीआई हर्षराज खरेडा ने बताया कि स्टेशन इलाके में रहने वाले एक फरियादी रामदयाल विजय ने शिकायत दी थी कि उसकी दुकान पर उनके दोनों लडक़े बैठते है जहां एक व्यक्ति आता था जो खुद को इनकम टैक्स अफसर बताता था उसने इनकम टैक्स रेड की कार्यवाहियों के लिए नए युवाओं की भर्ती होने के बात कही और नौकरी दिलाने के नाम पर 30 हजार रुपये की ठगी कर दी जिसके बाद वह लगातार झांसे देता रहा. कई बार अपना रौब दिखाने के लिए होटल (Hotel) में भी बातचीत के लिए बुलाता था फरियादी की शिकायत पर पुलिस (Police) ने कार्यवाही करते हुए आरोपी फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी सुभाष नायर की तलाश शुरू की और उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस (Police) को आरोपी सुभाष के पास से अशोक स्तंभ लगा मोबाइल कवर मिला है जिसके जरिये वह युवाओं को खुद के सरकारी अधिकारी होने का झांसा देता था, साथ ही उसने हरियाणा (Haryana) की फर्जी आईडी बना रखी थी. सीआई खरेडा ने बताया कि सुभाष इतना शातिर है कि उसने युवाओं को अपने झांसे में लेने के लिए बाकयदा ड्रेस कोड के मुताबिक उनके नाप साथ ही जूतों के नाप भी लेता था ताकि युवाओं को उस पर भरोसा हो जाये और इसी बीच वह उनसे रुपये ऐंठ लेता था. अब तक लाखों रुपयों की ठगी का मामला सामने आ चुका हैं. आरोपी सुभाष त्रिवेंद्रम केरल (Kerala) का रहने वाला है, जिससे फिलहाल भीमगंजमंडी थाना पुलिस (Police) पूछताछ में जुटी हुई है.

Please share this news