Wednesday , 28 October 2020

PLFI नक्सली व दो अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार


लोहरदगा . लोहरदगा के भंडरा थाना पुलिस (Police) ने पी एल एफ आई के हार्डर्को उग्रवादी रोहित माहली के साथ दो अन्य अपराधियों को लूट की पल्सर मोटरसाइकिल एवं एक लोडेड देसी कट्टा के साथ लूट की घटना के 24 घंटा के अंदर गिरफ्तार किया है. पीएलएफआई का हार्डकोर उग्रवादी रोहित महली दीपा टोली बेड़ो जिला रांची (Ranchi) का रहने वाला है. रोहित के पिता का नाम महादेव महली है रोहित 2014 से पीएलएफआई से जुड़कर घटना को अंजाम दिया करता था. रोहित महली लापुंग थाना क्षेत्र के सुकरा उरांव की हत्या (Murder) 2014 में कर दी थी.

सुकरा उरांव पूर्व में पीएलएफआई का सदस्य था रोहित के द्वारा शुक्रा पर आरोप यह लगाते हुए की लेवी का पैसा वसूल कर संगठन में जमा नहीं करता है. जिसके कारण उसकी हत्या (Murder) कर दी थी. इसके साथ ही रांची (Ranchi) जिला के लापुंग, इटकी, बेड़ो, नगडी थाना में भी रोहित महली का रंगदारी, लूट, लेवी वसूली सहित उग्रवादी घटना का कई मामला दर्ज है पुलिस (Police) के समक्ष उसने उग्रवादी घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल भी किया है. रोहित के साथ भंडरा थाना क्षेत्र के महली टोली कुम्हारिया निवासी सुमन महली पिता लगनू महली एवं लापुंग थाना क्षेत्र के विमल मुंडा पिता सुखदेव मुंडा को भी गिरफ्तार किया गया है. तीनों अपराधी भंडरा थाना क्षेत्र के आकाशी के पास इरगांव निवासी छोटू उरांव का लाल रंग का पल्सर मोटरसाइकिल जिसका नंबर री08ठ 2138है को हथियार के बल पर लूट कर भाग रहे थे. इसी क्रम में भंडारा पुलिस (Police) के द्वारा चारों तरफ से घेर कर तीनों अपराधी को लूट की मोटरसाइकिल एवं एक लोडेड देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया.

इस संबंध में भंडारा थाना के वरीय पदाधिकारी इंस्पेक्टर अवधेश कुमार एवं थाना प्रभारी संत कुमार राय ने बताया कि 20 सितंबर को तीनों अपराधी आकाशी से मोटरसाइकिल लूट कर भाग रहे थे इसकी सूचना मिलते ही एस पी को सूचना दी गई. एस पी के द्वारा टीम गठित करते हुए करवाई करने कि सूचना मिलते ही टीम करवाई में जुट गई. इसी क्रम में खारूमाटू पतरा में तीनों को गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में भंडारा थाना में कांड संख्या 160 2020 दर्ज है.थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस (Police) का शिकंजा कसते देखकर देसी कट्टा का चार गोली अपराधियों के द्वारा नहर में फेंक दिया गया. तीनों अपराधी के गिरफ्तारी में पुलिस (Police) अधीक्षक के द्वारा टीम गठित किया गया था. टीम में पुलिस (Police) निरीक्षक अवधेश कुमार,थाना प्रभारी संत कुमार राय पु आ नी एस पी करकेटा शारदा राम, पीएसआई सावित्री कछप, निधि गुप्ता, जोसेफना हेमराम सहित सशस्त्र बल साथ में थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *