पकिस्तान में कराची के रिहायशी इलाके में पीआईए का विमान गिरा, 107 मौतें


कराची . पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार (Friday) को कराची के रिहायशी इलाके में क्रेश हो गया जिसमें सवार 99 लोगों सहित कुल 107 लोगों की मौत हो गई. पाकिस्तानी मीडिया (Media) में चल रही रिपोर्ट के अनुसार विमान में 99 लोग सवार थे और यह एयरबस A320 विमान था. दुर्घटना में सभी 99 यात्रियों (Passengers) और आठ क्रू मेंबर 8 के मारे जाने की आशंका है. प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत हो सकती है, अनेक घायल हो गए हैं.

  भारत के तेवर के आगे झुका चीन, राजदूत बोले

पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है. क्रैश के कारण का पता नहीं चला है.
बताया गया है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया. इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 90 यात्रियों (Passengers) के सवार होने की जानकारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकान आ गए. कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. मौके पर अधिकारियों सहित ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच गए.

  चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव टालने का कहा

बताया जा रहा हैं कि प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी. गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया. करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है. पाक सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और पाकिस्तान रेंजर्स राहत और बचाव के प्रयासों में सहायता के लिए दुर्घटनास्थल पर हैं. पाकिस्तान में कोरोना (Corona virus) लॉकडाउन (Lockdown) के चलते घरेलू उड़ानें देश में बंद की गईं थीं जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार (Saturday) को ही शुरू किया गया था.

Please share this news