लोगों को मिला फिर पढ़ने का मौका : एयरटेल और जगरनॉट ने हजारों ई-बुक फ्री में उपलब्ध करने की घोषणा की

उदयपुर (Udaipur). भारत के सबसे बड़े समन्वित टेल्को भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज घोषणा की कि वह अपने ई प्लेटफार्म जगरनॉट बुक्स (जिसे पहले एयरटेल बुक्स के नाम से जाना जाता था) पर उपलब्ध हजारों पुस्तकों तक निशुल्क एक्सेस (पहुंच) मुहैया करवाएगा. कोविड 19 के फैलाव को रोकने के लिए भारत सरकार (Government) की शुरू की गई पहल के तहत भारत घर में रह रहा है. पाठक अपने मोबाइल फोन (एंड्रायड/आईओएस) पर ऐप डाउनलोड कर जगरनॉट की (जिसे पहले एयरटेल बुक्स के नाम से जाना जाता था) हजारों बेमिसाल पुस्तकों और उपन्यासों को पढ़ सकते हैं.

  केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने 1 अप्रैल से 21 मई तक जारी किया 26,242 करोड़ का रिफंड

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्शन ऑफिसर, आदर्श नायर ने कहा, ‘‘इस अभूतपूर्व समय में एयरटेल और जगरनॉट प्रयास कर रहे हैं कि सामाजिक दूरी बनाने के इस दौर में लोगों के पास अधिक विकल्प उपलब्ध हों और वे अपना समय अच्छे से बीता सकें. पढ़ने का फिर से मौका मिलने से बेहतर क्या होगा. एयरटेल अपने प्लेटफार्म पर ग्राहकों को नए और रोचक कंटेंट मुहैया करवाता रहेगा.’’ जगरनॉट बुक्स के को फाउंडर, चिक्की सरकार (Government) ने कहा, ‘‘हमने बदलते भारत में नए तरह के पाठकों को नई ढंग से पढ़ने का अवसर मुहैया करवाने के लिए जगरनॉट स्थापित किया है. इसलिए हम यह मानते हैं कि कोरोना (Corona virus) के कारण लाकडाउन में स्क्रीन के समक्ष समय बीता रहे लोगों को कुछ नया और जो उनकी कल्पनाओं में है, उसे मुहैया करवाया जाए.’’

  आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को जनवरी-मार्च तिमाही में 76.36 करोड़ का मुनाफा

जगरनॉट बुक्स कई तरह की ई-बुक्स और उपन्यास मुहैया करवाता है जिसमें प्रेम व रोमांस, बिजनेस, इतिहास, राजनीति, फिटनेस, डाइट, अध्यात्म और क्लासिक्स हैं. एयरटेल ने 2017 में जगरनॉट स्ट्रेटिजिक हिस्सेदारी हासिल की थी और डिजिटल प्लेटफार्म को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. जगरनॉट ने हाल में ही ब्रेकिंग अभियान – & #readInstead शुरू किया है. इसका ध्येय यह है कि लोग पढ़ें. पढ़ने की आदत को बढ़ाने के लिए आनलाइन साहित्य उत्सव आयोजित कर रहा है. इस आनलाइन फेस्टिवल में जगरनॉट के टॉप लेखक हिस्सा लेंगे. कंटेंट पोर्टफोलियो में एयरटेल अपने ग्राहकों को 10,000 से अधिक फिल्में व शो के साथ-साथ लाइव टीवी मुहैया करवाता है. वाइनिक म्यूजिक पर चार मिलियन से अधिक गानें और क्यूरेटिड म्यूजिक मुहैया करवाता है.

Please share this news