पशु-पक्षियों के लिए पसीजे शहर के सेवाभावी युवा: पक्षियों, गायों व कुत्तों के लिए वितरण कर रहे भोजन सामग्री


उदयपुर (Udaipur). कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण लोकडाउन स्थिति में आमजन के सहयोग को तो हजारों हाथ आगे आए हैं परंतु निरीह पशु-पक्षियों के लिए शहर के सेवाभावी व जीवप्रेमी युवाओं ने कमान संभाल रखी है.

अखिल भारतीय जैन युवा फैडरेशन एवं अरिहंत युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में नगर निगम निर्माण समिति के अध्यक्ष ताराचंद जैन व युवा फेडरेशन प्रदेशाध्यक्ष डॉ. जिनेंद्र शास्त्री के नेतृत्व में युवाओं के दल द्वारा पशु-पक्षियों के भोजन के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर अन्न वितरण का कार्य किया जा रहा है.

  पैर की धमनी फटने से हो रहा था असहनीय दर्द, मिली निजात

अरिहंत युवा मंच के अध्यक्ष राजकुमार भोरावत ने बताया कि इस कार्य में 10 दिनों में करीब 15 टीमें प्रतिदिन शहर के विभिन्न स्थानों में निकल रही है. युवा फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर (doctor) जिनेंद्र शास्त्री ने बताया कि मंच द्वारा अब तक 500 किलो बाजरा मोर को दाने के रूप में वितरण विद्या भवन आवासीय कॉलोनी में किया गया है. वहीं विभिन्न स्थलों पर 3050 किलो कबूतरों का दाना, 10 हजार 650 किलो गायों का चारा, 115 किलो कुत्तों की रोटी, 8500 किलो मछलियों का दाना, 100 ब्रेड पैकेट बंदरों के लिए वितरित किए गए हैं.

  कृषिमंडी 2 लाख की लूटकांड के साथ ही कानोड़ 4.60 लूटकांड का भी पर्दाफाश

डॉ. शास्त्री ने बताया कि इस कार्य में राजराजेश्वर जैन, राजकुमार भोरावत, भरत एन संगावत, हिम्मत भदावत, मनोहर भोरावत, भानु टाया इरशाद चैन वाला, मुकेश भगनोत, समता जैन, संवेग जैन, डिंपल भावसार, हेल्पिंग यूथ के दिव्येश बंदवाल, एनिमल एड के दीनदयाल बोरा, झमक लाल जैन, अर्जुन जैन, सुनील चौधरी, महेंद्र सेन, चंद्रशेखर कुमावत, रवि कुमावत आदि जुटे हुए हैं.

Please share this news