ऑनलाइन प्रवेश और नई हाइब्रिड लर्निंग मॉडल की घोषणा

उदयपुर (Udaipur). गुजरात के प्रमुख निजी विश्वविद्यालय ‘मारवाड़ी विश्वविद्यालय’  ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी (Epidemic) की चुनौतियों से मुकाबले की सुदृढ़ भावना का परिचय देते हुए अपनी ऑॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया को शुरू करने की घोषणा की है. यह विश्वविद्यालय बीई, एमबीए, बीसीए, बीबीए, एमसीए, बी कॉम आदि अनेक पाठ्यक्रमों का संचालन करता है. विश्वविद्यालय ने पूरी प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाइन किया है. विश्वविद्यालय ने हाइब्रिड मॉडल को अपनाया है और नए बैच सख्त सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए संचालित होंगे. इस विश्वविद्यालय का शानदार वर्चुअल टूर भी तैयार किया गया है. प्रवेश को इच्छुक छात्र (student) जून के अंत तक आवेदन कर सकते हैं. पाठ्यक्रम और प्रवेश मानदंडों के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.marwadiuniversity.ac.in पर जा सकते हैं.
  हार्दिक ने विराट को दिया नया चैलेंज

मारवाड़ी विश्वविद्यालय का उद्देश्य सभी छात्रों को प्राकृतिक विज्ञान, इंजीनियरिंग, जैव प्रौद्योगिकी और  प्रबंधन के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए गतिशील शैक्षिक मंच प्रदान करना है. इस विश्वविद्यालय में हर साल पांच हजार से अधिक छात्र (student) शिक्षा पाते हैं. मारवाड़ी विश्वविद्यालय एक मात्र ऐसी संस्था है जिसे एनएएसी ने ‘ए’ रेटिंग प्रदान की है जो एमएचआरडी द्वारा देश के लिए सर्वश्रेष्ठ मान्यता है. 50 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैले परिसर में 31 से अधिक देशों के 9 हजार से अधिक छात्र (student) रहते हैं जिन्हें 500 से अधिक अनुभवी एवं योग्य शिक्षक शिक्षा प्रदान करते हैं. इनमें 110 से अधिक पीएचडी संकाय भी शामिल हैं. मारवाड़ी विश्वविद्यालय राजकोट के सुरक्षित और शांत वातावरण में स्थित है जिसे उत्कृष्ट शिक्षा, उद्योग-कनेक्ट और वैश्विक प्रदर्शन का एक अनूठा मिश्रण पेश करने का गौरव प्राप्त है. विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. वाई पी कोस्टा ने कहा कि हम विज्ञान, वाणिज्य और मानविकी के विभिन्न क्षेत्रों में 32 से अधिक पाठ्यक्रम प्रदान कर रहे हैं. इन पाठ्यक्रमों में एमबीए, बिजनेस एनालिटिक्स, लॉ, साइबर सुरक्षा में एमएससी, इंजीनियरिंग, फिजियोथेरेपी, आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइनिंग जैसे विशेषीकृत पाठ्यक्रम शामिल हैं.

  राजस्थान में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द

संस्थापक एवं अध्यक्ष केतनभाई मारवाड़ी, सह-संस्थापक और उपाध्यक्ष जीतूभाई चंदराना और कुलसचिव नरेश जड़ेजा ने कहा कि मारवाड़ी विश्वविद्यालय का सफल प्लेसमेंट का एक मजबूत ट्रैक रिकार्ड रहा है. इस वर्ष अकेले 500 से अधिक छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों में रखा गया है, जिनमें टीसीएस, काग्निजेंट और बीवाईजेयू शामिल हैं और इसमें प्रतिवर्ष 10 लाख तक के पैकेज शामिल हैं. जैसा कि भारत के समक्ष कोविड-19 (Covid-19) का संकट है और इस दौरान विश्वविद्यालय व्यापक तरीके से कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति की निगरानी कर रहा है. प्रवेश प्रक्रिया के दौरान छात्रों और उनके परिवारों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत प्राथमिकता है. संभावित आवेदक पाठ्यक्रम, प्रवेश प्रक्रिया और शुल्क की जानकारी 8980030090 पर फोन कर प्राप्त कर सकते हैं.

Please share this news