…अब आप शांति से घर बैठो : ग्रोसरी व फल-सब्जी ऑनलाईन ऑर्डर से घर तक पहुंचेंगे

जिला प्रशासन ने ऑनलाईन एप संचालकों से किया संपर्क

उदयपुर (Udaipur). वैश्विक महामारी (Epidemic) घोषित हो चुके कोरोना (Corona virus) के संक्रमण को मात देने के लिए आपका अपने घर में बैठना बहुत जरूरी है. घर की आम जरूरतों यथा आटा, दाल, चावल, मसालें व फल-सब्जी के लिए आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है. इसके लिए ऑनलाईन एप ने शहर में काम करना प्रारंभ कर दिया है.

जिला कलक्टर (District Collector) श्रीमती आनंदी ने बताया कि लोगों की दैनंदिन जरूरतों के लिए घर से निकलने के कारण वायरस से संक्रमण की संभावनाओं को खत्म करने के लिए उदयपुर (Udaipur) शहर और आसपास के क्षेत्रों के लिए अब ऑनलाईन खाद्य सामग्री की आपूर्ति करने वाले एप व कंपनियों से संपर्क किया गया है. इन कंपनियों को आवश्यक अनुमति दी गई है और कहा गया है कि वे चाहे तो 24 घंटों तक सामग्री की आपूर्ति कर सकते हैं. इनके द्वारा शहर में सामग्री की आपूर्ति प्रारंभ भी कर दी गई है.

  बच्चे के व्यवहार को इस प्रकार करें नियंत्रित

सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक घर-घर सामान पहुंचाएगा ‘जैन ठेला’:

इधर, उदयपुर (Udaipur) में जैनठेला के संचालक सुभाष जैन ने बताया कि प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति के बाद उदयपुर (Udaipur) शहर व आसपास के क्षेत्र यथा बड़गांव, बेदला, अनंता हॉस्पीटल, भीलों का बेदला, गीतांजलि, आईआईएम आदि क्षेत्रों तक फल, सब्जी, आटा, दाल, चावल, मसालों और अन्य सामग्री की आपूर्ति कर रहे हैं. इस संबंध में बड़गांव एसडीओ डॉ. मंजू ने उनको अनुमति संबंधित समस्याओं का समाधान करते हुए आपूर्ति को सुचारू करवाया है. उन्होंने बताया कि गत तीन दिनों में उन्होंने लगभग एक हजार से अधिक उपभोक्ताओं को आपूर्ति की है. जैन ने बताया कि इस आपूर्ति में भी इस बात का विशेष खयाल रखा जाता है कि पहले ग्राहक को सेनीटाईज़र (Hand sanitizer) देते हुए उसके हाथों को स्वच्छ किया जाता है फिर उसे आपूर्ति की जाती है. उन्होंने बताया कि 300 रुपये तक का ऑर्डर देने पर डिलीवरी चार्ज नहीं लिया जाता है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से कुछ समय के लिये ग्राहकों को डिलीवरी उसके घर से बाहर या काम्प्लेक्स के नीचे आकर लेने तथा ऑनलाईन पेमेंट का आह्वान किया है.

  उदयपुर से बसों द्वारा कोटा गये छत्तीसगढ़ के 350 प्रवासी, वहां से रेल द्वारा जाएंगे छत्तीसगढ़

इस तरह कर सकेंगेे ऑर्डर:

जैन ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मोबाईल पर प्ले स्टोर में जाकर ‘जैनठेला’ एप डाउनलोड कर इसका उपयोग करते हुए अपना ऑर्डर कर सकते हैं. किसी प्रकार की परेशानी होने पर कस्टमर केयर नं. 9116336666 पर संपर्क किया जा सकता है. इसमें ऑनलाईन पेमेंट या पेटीएम भी कर सकते हैं.

Please share this news