ओएनजीसी के गैस प्लांट में लगी आग नियंत्रण में, कोई जानहानि नहीं


सूरत (Surat) . सूरत (Surat) के हजीरा स्थित ओएनजीसी कंपनी के गैस प्लांट में गुरुवार (Thursday) तड़के एक के बाद एक तीन धमाकों के बाद भीषण आग लग गई. धमाके इतने तीव्र थे कि मकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और भयभीत लोग अपने अपने घरों के बाहर निकल आए. गैस सप्लाई रोक आग पर काबू पा लिया गया है और इस घटना में फिलहाल कोई जानहानि की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक मुंबई (Mumbai) से समुद्र के रास्ते आनेवाले गैस पाइप लाइन के जरिए ओएनजीसी के एक प्लांट में गैस स्टॉक किया जाता है. सूरत (Surat) के हजीरा स्थित इस प्लांट में एक के बाद एक तीन धमाकों से अफरातफरी मच गई. धमाकों के बाद आग ने विकराल स्वरूप धारण कर लिया. धमाकों की वजह से आसपास के मकानों की खिड़कियां टूट गईं. भूकंप के झटके समझ कर भयभीत लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मगदल्ला सर्कल से इच्छापोर सर्कल तक आवाजाही बंद कर दी गई. विकराल आग पर काबू पाने के लिए ओएनजीसी समेत तीन फायर स्टेशन की 5 गाडियों समेत रिलायंस इंडस्ट्रीज के फायर विभाग की भी मदद ली गई.

मुंबई (Mumbai) से सूरत (Surat) आनेवाली गैस पाइप लाइन में प्लांट के निकट आग लगी थी, जिस पर काबू पाने के लिए उभराट के निकट वॉल्व को बंद कर दिया गया और उभराट से हजीरा के बीच पाइप लाइन की गैस को चिमनी जरिए जला दिया गया. पाइप में मौजूद के गैस के जल जाने से आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में फिलहाल कोई जानहानि की खबर नहीं है. ओएनजीसी के इस प्लांट से हजीरा की फर्टिलाइजर कंपनी, पावर और पेट्रोलियम कंपनी, सीएनजी उत्पादक कंपनियां, सिरामिक कंपनियों को गैस सप्लाई किया जाता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *