तिहाड़ जेल में कैदी की धारदार हथियार से हत्या

नई दिल्ली (New Delhi) . राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल में घात लगाए बैठे एक कैदी ने दूसरे कैदी की धारदार हथियार से हमलाकर हत्या (Murder) कर दी. कैदी के गले पर 5-6 वार किए गए थे. इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई. तिहाड़ जेल प्रशासन ने जेल नंबर-8/9 में वारदात की पुष्टि की है.

तिहाड़ प्रशासन के अनुसार, वारदात सोमवार (Monday) सुबह उस समय हुई, जब कैदियों को जेल से लॉक-आउट किया जा रहा था. तभी घात लगाएक बैठे एक कैदी ने लोहे की धारदार पत्ती से दूसरे कैदी पर हमला कर दिया. उसकी गर्दन पर 5-6 वार किए गए. गर्दन की नसें फट जाने से कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई.

तिहाड़ के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि मृतक कैदी का नाम मोहम्मद महताब (27) है, जो दुष्कर्म के मामले में 2014 से सजा काट रहा था. दूसरी ओर, हत्या (Murder) करने वाला आरोपी कैदी का जाकिर (21) है, जिसे हत्या (Murder) के आरोप में 2018 में जेल में लाया गया था. उसे कुछ समय पहले ही जेल नंबर-5 से जेल नंबर-8/9 में लाया गया था. शुरुआती जांच में दोनों के बीच किसी पुरानी रंजिश की बात सामने आई है. आरोपी पर हत्या (Murder) का एक और मामला दर्ज किया गया है. मामले में तमाम पहलूओं की जांच की जा रही है.

Please share this news