दूसरों की इन वस्तुओं का उपयोग कभी न करें

अगर आपको भी दूसरों की चीजें मांग कर इस्तेमाल करने की आदत है तो इसे छोड़ दें. यह आपके लिए मुसीबत और बदकिस्मती ला सकती हैं. इसका कारण नकारात्मक ऊर्जा होती है. दूसरों की कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिनका अगर आप उपयोग करते हैं तो उनकी नकारात्मक ऊर्जा आप तक पहुंच जाती है. इसलिए इनके प्रयोग से बचने की सलाह दी जाती है.

घड़ी: कहा जाता है कि दूसरों की घड़ी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. घड़ी को व्‍यक्ति के जीवन के समय से जोड़कर देखा जाता है, इसलिए माना जाता है कि दूसरे की पहनी घड़ी को पहनने से उसका बुरा समय आपके साथ शुरू हो सकता है.

  एयरटेल ने नॉडविन गेमिंग के साथ की साझेदारी

कपड़े: किसी के पहने हुए कपड़े पहनने से दुर्भाग्य आता है. इसलिए किसी के पहने कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए. इससे उनकी नकारात्मक ऊर्जा भी आती है.

अंगूठी: बात सिर्फ रत्नों वाली अंगूठी की ही नहीं है किसी भी धातु की अंगूठी अगर आप दूसरों से अदल-बदल कर पहनते हैं तो अपने लिए मुश्किलों को खड़ा कर रहे हैं.

  ईद पर मोहम्मद शमी ने पत्नी हसीन जहां का डांस वीडियों वायरल, लोगों ने कहा शर्म करो

चप्पल: अक्सर किसी की पहनी हुई चप्पल या जूते भी हम पहन लेते हैं यह आदत आपको दरिद्रता का शिकार बना सकती है. कहा जाता है कि अगर आप किसी और की चप्पल पहनते हैं तो उसके संघर्ष अपने ऊपर ले लेते हैं.

कंघा: यह बात सेहत के लिहाज से तो कही ही जाती है लेकिन किस्मत की दृष्टि से भी कंघे का इस्तेमाल गलत है. ना सिर्फ कंघे बल्कि जो भी सामग्री सिर से संबंधित है वह शेयर नहीं करना चाहिए.

  अभिनेता सोनू की मदद से मुंबई से दरभंगा पहुंची प्रसूता ने जन्में बच्चे का नाम रखा 'सोनू सूद'

पेन: किसी के पेन या पेंसिल अगर आप लेतें है तो उसे वापस लौटाएं. ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक और करियर में नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Please share this news