मुंबई में अब 24 घंटे में मिलेगा कोरोना टेस्ट का रिपोर्ट


मुंबई (Mumbai) , . मुंबई (Mumbai) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई (Mumbai) महानगरपालिका के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने सभी प्राइवेट लैब को निर्देश दिए हैं कि वे विदेश से वापस लौटने वालों और होम क्वाइरन्टन संदिग्धों को 14 दिनों के क्वारेंटाइन (Quarantine) पीरियड में कम्प्लीट टेस्टिंग करेंं. साथ ही मनपा ने यह निर्देश भी दिया कि सैम्पल कलेक्ट कर 24 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट के परिमाण दें और आइसीएमआर वेबसाइट पर अपलोड करेंं.

इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) ने गुरुवार (Thursday) रात एक अधिसूचना जारी कर मुंबई (Mumbai) के प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम में 80 प्रतिशत से अधिक बेड रिजर्व कर लिए थे. जिससे सरकार (Government) को मरीजों के लिए 4400 बेड की सुविधा मिल सकेगी. राज्य सरकार (Government) ने इन अस्पतालों में इलाज के लिए फीस भी निर्धारित की है. आपको बता दें कि मुंबई (Mumbai) में कोरोना बेकाबू हो गया है. पिछले 24 घंटे में मुंबई (Mumbai) में 1751 नए कोरोना के मामलों सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,251 हो गई है. मुंबई (Mumbai) में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले धारावी में सामने आए हैं. यहां कोरोना के अब तक 1,327 मामले आ चुके हैं और 56 मौतें हो चुकी हैं.

  आत्‍मनिर्भर भारत पैकेज, अब तक की प्रगति: वित्तमंत्री सीतारमण

महाराष्ट्र (Maharashtra) पर एक नजर

महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक पूरे राज्य में 3,19,710 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 2,78,068 लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं. जबकि 41,642 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से 63 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1517 हो गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुल संक्रमितों में मुंबई (Mumbai) के मरीज 61 प्रतिशत हैं. देश के कुल संक्रमितों में मुंबई (Mumbai) के मरीजों की हिस्सेदारी 22 प्रतिशत है. वहीं राज्य में इस बीमारी से अब तक 12 हजार 583 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

Please share this news