मुंबई ने कोलकाता को 49 रन से पराजित किया


अबूधाबी . अबू धाबी में खेले गए आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट के एक महत्वपूर्ण मैच में मुंबई (Mumbai) इंडियंस में अपने पुराने रिकॉर्ड को बेहतर करते हुए कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स को 49 रन से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई (Mumbai) इंडियंस में 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स की टीम 9 विकेट खोकर 146 रन ही बना पाई.

कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिदम में नहीं दिखे. दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में पांच चौके की सहायता से 30 रन बनाकर संघर्ष करने की कोशिश की. उनका साथ दिया पैट कमिंस ने जिन्होंने मात्र 12 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्के की सहायता से 33 गेंदों की लाजवाब पारी खेली. नीतीश राणा ने 24 और मोरगन ने 16 रन बनाए. मोरगन टेस्ट जैसा धीमा खेले. बाकी बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए. मुंबई (Mumbai) के लिए बोल्ट, पैटिंसन, बुमराह ने दो-दो विकेट लिए चहर को एक विकेट मिला.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई (Mumbai) इंडियंस की टीम ने क्विंटन डी कॉक के रूप में शुरूआती विकेट दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर गंवा दिया. उस वक्त 8 रन ही बने थे. इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी करके मैच में मुंबई (Mumbai) की पोजीशन मजबूत कर दी. यादव ने 28 गेंदों की धुआंधार पारी में 6 चौके और एक छक्के की सहायता से 47 रन बनाए. उन्हें सुनील नरेन ने रन आउट कर दिया. रोहित शर्मा का विकेट शिवम मावी ने उन्हें पैट कमिंस के हाथों कैच कराकर लिया. सौरभ तिवारी ने 21, हार्दिक पंड्या ने 18 और पोलार्ड ने 13 रन का योगदान दिया. कोलकाता (Kolkata) की तरफ से शिवम मावी ने दो, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिए.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *