Wednesday , 28 October 2020

बंदरों ने गिराई दीवार, मलबे में दबने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत


शाहजहांपुर (Shahjahanpur) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार (Friday) तड़के एक मकान की दीवार गिरने से उसके मलबे में दब कर एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मृत्यु हो गयी जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. प्राप्त विवरण के मुताबिक वाजिदखेल मोहल्ले निवासी अलताफ का परिवार घर के आंगन में सो रहा था कि इस बीच बंदरों के झुंड के हंगामे से पड़ोस की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी जिसके मलबे में अलताफ की पुत्री शबनम (45), विवाहित नातिन रूबी (20), नाती शोयेब (06), शहबाज (08), नातिन चांदनी (03), नाती साहिल (14) और राहिल (12) घायल हो गये.

अलताफ के चीखने चिल्लाने से पड़ोस के लोगों ने मलबे में दबे सभी लोगों को निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने शबनम, रूबी, शोयेब, शहबाज और चांदनी को मृत घोषित कर दिया जबकि साहिल की हालत गंभीर बनी हुयी है. वहीं राहिल को मामूली चोट आयी है. घर के मुखिया अलताफ ने बताया कि पंखा खराब होने से पूरा परिवार गर्मी से बचने के लिये आंगन पर सोने चला गया था. सुबह बंदरों के झुंड ने पड़ोस की दीवार गिरा दी.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होने पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री (Chief Minister) पीड़ित सहायता कोष से चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने तथा इस हादसे में घायल बच्चे का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

Please share this news