मिजोरम-त्रिपुरा सीमा पर तैनात भारतीय रिजर्व बटालियन के दो जवानों पर भीड़ ने किया हमला


आईजोल . कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के मद्देनजर पश्चिम मिजोरम के मामित जिले में मिजोरम-त्रिपुरा सीमा पर निगरानी के लिए तैनात भारतीय रिजर्व बटालियन के दो जवानों पर भीड़ ने हमला कर दिया. यह जानकारी पुलिस (Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार (Sunday) को दी.

अधिकारी ने बताया दोनों कर्मियों की पहचान सी लालह्रुएतलुआंगा और आर जैरेममाविया के तौर पर हुई है जो उस बल का हिस्सा हैं जो मामुत जिले में पश्चिम फैलेंग पुलिस (Police) थानाक्षेत्र के तहत आने वाले जोमुआंत्लांग में राज्य की सीमा पर तैनात है. मिजोरम के उप पुलिस (Police) महानिरीक्षक (उत्तर रेंज) एल खियांग्ते ने बताया कि यह घटना शनिवार (Saturday) शाम करीब पांच बजे उस समय हुई जब दोनों कर्मियों ने चार चकमा पुरुषों से कहा कि वे ताश खेलना बंद करके सतर्क रहें क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण करने वाले थे.

  न्यायाधीश प्रतीक प्रकाश बनर्जी का निधन

खियांग्ते के अनुसार जोमुआंत्लांग में मिजोरम और त्रिपुरा के वालंटियर कोरोना (Corona virus) के प्रसार पर रोक के लिए लोगों की आवाजाही रोकने के वास्ते अंतरराज्यीय सीमा की संयुक्त रूप से रक्षा कर रहे हैं. वालंटियरों की मिजोरम पुलिस (Police) और भारतीय रिजर्व बटालियन के कर्मियों द्वारा सहायता की जा रही है. पुलिस (Police) अधिकारी ने कहा कि चारों ने त्रिपुरा की ओर स्थित एक गांव में 100 की संख्या में अपने मित्रों को उकसाया और दोनों कर्मियों पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया हमले को लेकर पश्चिम फैलेंग थाने में मामला दर्ज कर दिया गया है.

  शाह व राजनाथ ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का किया दौरा

खियांग्ते ने कहा उन्होंने अपने त्रिपुरा समकक्ष को घटना के बारे में सूचित कर दिया है और मिजोम सरकार (Government) ने जोमुआंत्लांग के लिए अतिरिक्त कर्मी भेजे हैं. उन्होंने बताया कि दोनों घायल कर्मियों को आइजोल सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और वे खतरे से बाहर हैं.

Please share this news