Saturday , 26 September 2020

सुशांत खुदकुशी मामले को लेकर बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, विधायक ने की CBI जांच की मांग


पटना (Patna) . बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की मांग तेज हो गई है. बिहार (Bihar)विधानसभा के सत्र के दौरान सुशांत के चचेरे भाई और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक नीरज सिंह ने सुशांत की मौत का मसला उठाया और CBIजांच कराने की मांग की. इसका समर्थन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी किया.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की CBIजांच करने की मांग कई बार उठ चुकी है. हालांकि, महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) ने CBIसे जांच कराने के लिए मना कर दिया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) मामले की जांच कर रही है. केस CBIको ट्रांसफर नहीं किया जाएगा.

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुली चिट्ठी लिखी थी. चिट्ठी में श्वेता ने मामले को लेकर की जा रही जांच में सबूतों के साथ छेड़छाड़ की आशंका जताते हुए पीएम मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा सुशांत का बॉलीवुड (Bollywood) में कोई गॉडफादर नहीं था, न ही उसके परिवार का अभी कोई है.

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपनी चिट्ठी में लिखा मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं और मैं पूरे मामले की तत्काल जांच का अनुरोध करती हूं. हम भारत की न्याय व्यवस्था में विश्वास करते हैं और किसी भी कीमत पर न्याय की उम्मीद करते हैं. श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा मेरा दिल कहता है कि आप सच्चाई के साथ खड़े हैं. हम एक बहुत ही साधारण परिवार से हैं. मेरे भाई का बॉलीवुड (Bollywood) में कोई गॉडफादर नहीं था और न अभी हमारे पास कोई है.

मेरा अनुरोध है कि आप तुरंत इस मामले को देखें और सुनिश्चित करें कि इस मामले में सारी चीजों को एक साफ तरीके से संभाला जाए और किसी भी सबूत के साथ छेड़छाड़ न की जाए. इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में 15 करोड़ रुपए के लेनदेन पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करके जांच को आगे बढ़ा दिया है.

Please share this news