Wednesday , 28 October 2020

ममता ने की पार्टी संगठन में सर्जरी, बड़े पैमाने पर फेरबदल


कोलकाता (Kolkata) . तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने 2021 के पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए युवा और नये चेहरों को नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी की एक बैठक में ममता ने 21 सदस्यों की एक नयी प्रदेश समिति और सात सदस्यीय एक कोर समिति की घोषणा की.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इसके अलावा हावड़ा, कूचबिहार (Bihar) , पुरूलिया, नादिया, झाड़ग्राम और दक्षिण दिनाजपुर सहित कई जिलों में पार्टी अध्यक्षों को हटा दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि नये एवं युवा चेहरों को मौका दिया गया है. लक्ष्मी रतन शुक्ला, पार्था प्रतीम रॉय, गुरूपद टुडु और महुआ मोइत्रा को इन जिलों का प्रभार सौंपा गया है.

वहीं एक तरफ पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कानून व्यवस्था कथित रूप से बिगड़ने पर चिंता प्रकट करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पुलिस (Police) नियमों के अनुसार काम नहीं कर रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी से वक्त निकालकर इस विषय पर उनके साथ चर्चा करने की अपील की. उन्होंने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि विपक्षी दलों के सांसदों और विधायकों को पुलिस (Police) द्वारा निशाना बनाया जा रहा है और वह (पुलिस (Police)) ‘सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं की भांति आचरण कर रही है.

Please share this news