कोरोना ने दिया खेल जगत को झटका, दिग्गज फुटबॉलर का निधन


नई दिल्‍ली . चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना (Corona virus) अब पूरी दुनिया में फैल चुका है. इटली और स्‍पेन जैसे देशों में चीन से भी ज्‍यादा असर हुआ. कई फुटबॉलर भी महामारी (Epidemic) की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना ने खेल जगत को सबसे बड़ा झटका दे दिया है.कोरोना के कारण पूर्व दिग्‍गज अफ्रीकी फुटबॉलर अब्‍दुलकादिर मोहम्‍मद फराह का निधन हो गया है. सप्‍ताहभर पहले कोरोना (Corona virus) की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद नॉथवेस्‍ट लंदन के हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. फराह सोमालिया में युवा और खेलमंत्री के सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे. वह 59 साल के थे.

  गुजरात में 363 नए केसों के साथ कोरोना का आंकड़ा 13000 को पार

15 फरवरी 1961 को जन्‍में फराह का फुटबॉल करियर 1976 में शुरू हुआ था, जब वह नेशनल स्‍कूल फुटबॉल टूर्नामेंट में उतरे थे. शानदार प्रदर्शन के कारण 1979 में उन्‍होंने क्षेत्रीय स्‍तर पर टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीम हायरान का प्रतिनिधित्‍व किया. क्षेत्रीय टूर्नामेंट उनके लिए अपनी काबिलियत दिखाने का एक प्‍लेटफॉर्म बन गया था, इस स्‍तर से उन्‍हें बैटरोलका फुटबॉल क्‍लब ने अपने साथ जोड़ा, जहां वह 1980 के अंत तक खेलते रहे.

  कोटा से विद्यार्थियों को उनके घर पहुंचाने के लिए राजस्थान रोडवेज के बिल का यूपी सरकार ने किया भुगतान

फराह पहले अफ्रीकन फुटबॉल स्‍टार हैं, जिनकी जान कोरोना के कारण जान गई. कोरोना का सबसे अधिक असर फुटबॉल जगत पर पड़ा है. सीरीए के कई फुटबॉलर्स इसकी चपेट में आ गए हैं. वहीं कुछ दिन पहले रियाल मैड्रिड के पूर्व अध्‍यक्ष लोरेंजो सैंज का निधन भी इस वायरस के कारण हुआ था.

Please share this news