कोरोना संकट: पोस्टपोन हुआ कान्स फिल्म फेस्टिवल 2020, नई तिथियों पर फैसला नहीं


नई दिल्ली (New Delhi) . विश्व के सबसे बड़े फिल्म समारोह कान्स फिल्म फेस्टिवल को कोरोना (Corona virus) संकट का ग्रहण लग गया है. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से अस आयोजन को पोस्टपोन कर दिया गया है. मालूम हो कि 73वें कान्स फिल्म फेस्टिवल इस बार 12 से 23 मई के बीच आयोजित होने थे. हालांकि कोरोना (Corona virus) के दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की वजह से इसकी तारीख ऑर्गनाइजर्स ने आगे खिसका दी है.

  एयरपोर्ट पर आने वाले व्यक्तियों को कोविड-19 के निर्देशों की पालना कराने के लिए 15 अधिकारी-कार्मिक नियुक्त

ऑर्गनाइजर्स अब इस फ्रेंच रिवेरा फेस्टिवल को जून के आखिरी या जुलाई की शुरुआत के बीच कहीं आयोजित करने के बारे में विचार कर रहे हैं. कान्स फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 19 मार्च को किए गए ट्वीट में लिखा गया- हेल्थ क्राइसिस और फ्रांस व दुनिया भर में बन रहे हालातों को देखते हुए कान्स फिल्म फेस्टिवल 12 से 23 मई के बीच आयोजित नहीं किए जाएंगे.

  गुजरात में 396 नए केस, अहमदाबाद में कोरोना का आंकड़ा 10000 के पार

जारी किए गए बयान में कान्स के अधिकारियों ने कहा- फेस्टिवल को बचाने के लिए तमाम तरह के अनुमानों की स्टडी की गई है लेकिन जो सबसे उपयुक्त है वो सबसे आसान है. इसे आगे बढ़ा दिया जाए. जैसे ही फ्रेंच और इंटरनेशल स्वास्थ्य हालात हमें इस मामले में आगे बढ़ने की अनुमति देंगे हम अपना फैसला सभी के लिए जारी कर देंगे. ऑर्गनाइजर्स इस फेस्टिवल की तारीख को आगे बढ़ाते हुए बहुत खुश नहीं हैं.

  नागालैंड में भी कोरोना की दस्तक, तीन संक्रमित मिले

इस कार्यक्रम की सिलेक्शन प्रोसेस पर ऑर्गनाइजर पिछले कई हफ्तों से काम कर रहे थे. हालांकि ये फ्रांस और दुनिया भर के लिए ये एक महामारी (Epidemic) वाली स्थिति है ऐसे में सभी की सेहत का ध्यान रखना ऑर्गनाइजर्स की नैतिक जिम्मेदारी थी. बता दें कि इस फेस्टिवल में दुनिया भर की फिल्में और शॉर्ट फिल्में हिस्सा लेती हैं. देखना होगा कि अगली तारीख का ऐलान कब होता है.

Please share this news