कोरोना कहर- नहीं होगा टी20 विश्वकप! 29 मार्च को होगा बड़ा फैसला


नई दिल्ली (New Delhi) . वैश्विक महामारी (Epidemic) कोरोना (Corona virus) ने दुनिया में 16 हजार से अधिक लोगों की जानें ले ली है. विश्व के करीब 4 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी (Epidemic) के चलते दुनियाभर में हाल​ फिलहाल में होने वाले खेल आयोजनों को तो रद्द या स्थगित कर ही दिया गया है, लेकिन अब इसका असर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप पर भी पड़ता नजर आ रहा है.

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है. टी20 विश्व कप के सातवें सीजन का आगाज 18 अक्टूबर से होना है, लेकिन कोरोना (Corona virus) के बढ़ते प्रकोप ने इसके आयोजन पर सवाल खड़े कर दिए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल है, जहां इस वायरस ने जमकर तबाही मचाई है. ऑस्ट्रेलिया में 2 हजार से अधिक लोग इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक

यही वजह है कि आईसीसी (आईसीसी) ने अब टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर समीक्षा का काम शुरू कर दिया है. इसके तहत क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आगामी टूर्नामेंट के आयोजन पर 29 मार्च को फैसला करेगी. आईसीसी अधिकारी इस मामले को लेकर विभिन्न देशों के क्रिकेट बोर्डों के साथ टेलीकांफ्रेंसिंग करेंगे. हालांकि ये अभी तक साफ नहीं हो सका है कि इस टेलीकांफ्रेंसिंग में भारत का प्रतिनिधित्व कौन करेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी चीफ एग्जीक्यूटिव समिति के सदस्य हैं, लेकिन खबरें इस तरह की भी हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.

  सामूहिक नमाज अदा करने पर एनसीपी विधायक पर मामला दर्ज

कोरोना (Corona virus) के बढ़ते असर को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं. माना जा रहा है कि ये लॉकडाउन (Lockdown) अगले छह महीनों के लिए बढ़ाया जा सकता है और अगर ऐसा होता है तो फिर टी20 विश्व कप का आयोजन खटाई में पड़ना तय है. मीडिया (Media) रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी इस मामले में सभी 18 सदस्य बोर्डों से बात कर शुरुआती चर्चा करेगी. आईसीसी टी20 विश्व कप को अगले साल तक के लिए स्थगित किया जाता है तो ये अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के साथ टकराएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आठवां टी20 विश्व कप साल 2021 में भारत में होना प्रस्तावित है.

Please share this news