facebook-domain-verification=cqvaizgxsasy5is8jobpb6ow7zzg6e

2021 तक भारतीय बाजार में किआ लाएगी सोरेंटो एसयूवी


नई दिल्ली (New Delhi) . सेल्टॉस और कार्निवाल को मिले अच्छे प्रतिसाद को देखकर किआ मोटर्स भारतीय बाजार में अपने यूटिलिटी वीइकल्स (यूवी) की रेंज को बढ़ाने की तैयारी कर रही है. कंपनी अगले कुछ सालों में भारत में कई एसयूवी लाने की योजना बना रही है. इनमें एक 2021 किआ सोरेंटो है,इस भारतीय बाजार में लांच किया जा सकता है.

किआ की यह नई एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर, होंडा सीआर-वी, फॉर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्टूरस जी4 जैसी एसयूवी को मार्केट में टक्कर देगी. रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि किआ भारतीय बाजार के लिए सोरेंटो और टेलुराइड एसयूवी पर विचार कर रहा है. इन दोनों में टेलुराइड को खासतौर पर लेफ्ट-हैंड-ड्राइव मार्केट के लिए डिजाइन और डिवेलप किया गया है. कंपनी को इस राइट-हैंड-ड्राइव बनाने के लिए कुछ इनवेस्ट करना पड़ेगा. वहीं, सोरेंटो एसयूवी राइट हैंड ड्राइव और लेफ्ट हैंड ड्राइव, दोनों मार्केट में उपलब्ध है. इसकारण इसके भारतीय बाजार में आने की उम्मीद ज्यादा है.

  कोरोना संकट के चलते लालू प्रसाद को मिल सकती है पैरोल पर जेल से रिहाई

किआ ने हाल में न्यू-जेनरेशन सोरेंटो एसयूवी से पर्दा उठाया है. नई सोरेंटो की डिजाइन में बड़े बदलाव किए गए हैं. साथ ही इसमें नया इंटीरियर दिया गया है. यह न्यू-जेनरेशन एन3 प्लैटफॉर्म पर आधारित है, जो नेक्स्ट-जेनरेशन किआ कार्निवल में भी यूज किया जाएगा. किआ सोरेंटो भारत में कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल होगी. पुराने मॉडल की तुलना में नई सोरेंटो का वीलबेस 35एमएम ज्यादा और इसकी लंबाई 10एमएम ज्यादा है.

  चीन में मंगलवार को नहीं आया कोरोना संक्रमण से मौत का मामला

एसयूवी के बढ़े वीलबेस से पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स को इंटीरियर स्पेस ज्यादा मिलेगा. नई सोरेंटो में कंपनी की सिग्नेचर ‘टाइगर नोज’ ग्रिल, फुल एलईडी हेडलैम्प, अग्रेसिव बंपर और फ्रंट में चारों ओर सिल्वर फिनिश दी गई है. एसयूवी फ्लोटिंग रूफ, डायमंड-कट अलॉय वील और ड्यूल-टोन विंग मिरर्स के साथ आई है. नई सोरेंटो के पीछे की तरफ एलईडी टेललैम्प, रूफ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और ड्यूल-टोन बंपर दिया गया है.

Please share this news