करोना खौफ के चलते फॉर्मुला वन रेस को नहीं देख पाएंगे प्रशंसक


नई दिल्‍ली . कोरोना (Corona virus) के खौफ ने पूरी दुनिया में सन्न है. इस वायरस का असर कई बड़े खेल आयोजन पर पड़ा है और वे रद्द हो गए हैं. खेल की दुनिया में इस समय जो कुछ हो भी आयोजित हो रहा है, तो उसमें अतिरिक्त सावधानियां बरती जा रही है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस के कारण फुटबॉल सहित कई बड़े टूर्नामेंट बंद दरवाजों में यानी बिना फैंस के ही आयोजित किए जा रहे हैं.

बहरीन फॉर्मुला वन ग्रां प्री का आयोजन भी फैंस के बिना होगा. फॉर्मुला वन रेस का आयोजन इसी महीने 20 से 22 मार्च के बीच होना है. मगर फैंस के बिना इसका आयोजन करने का फैसला आयोजकों ने कोरोना (Corona virus) के बढ़ते खतरे से बचने के लिए लिया. वहीं 19 अप्रैल को शंघाई में होने वाली ग्रां प्री को इसके चलते टाल दिया गया है. बहरीन में कोरोना (Corona virus) के 80 मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें से ज्यादातर ईरान से लौटकर आए लोग हैं. ईरान ने रविवार (Sunday) को पुष्टि कर दी थी कि इस वायरस के चलते पिछले 24 घंटों में 49 लोगों की मौत हो गई है और अभी तक करीब 194 लोग जान गंवा चुके हैं. सीरी ए फुटबॉल के मैच भी फैंस के बिना खाली स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे हैं.

कोरोना (Corona virus) के खतरे को देखते हुए इटालियन फुटबॉल फेडरेशन चाहती थी कि मैच बिना दर्शकों की मौजूदगी में खेले जाए. वही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी लेकर खबरें आ रही हैं कि इसके मैच भी खाली स्टेडियम में आयोजित किए जा सकते हैं. हालांकि पहले तो इसे रद्द करने को लेकर चर्चाएं चल रही थी, मगर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया कि आईपीएल तय समय और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे. जिसके बाद अब इसे खाली स्टेडियम में करवाए जाने को लेकर विचार किया जा रहा है.

Please share this news