कन्या पूजन कर दी 5001 की FD, अन्नपूर्णा वाहन का लोकार्पण

उदयपुर (Udaipur). जाति-समाज से ऊपर उठकर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में कन्याओं को देवी का रूप मान कर उम्मेद सेवा संस्थान की ओर से संचालित यशस्विनी आपणी बेटी-गांव री हरियाली योजना के तहत रविवार (Sunday) को बेटियों के जीवन को अविस्मरणीय बनाने के लिए पाँच कन्याओं का पूजन कर उनके परिजनों को 5001 रूपये की एफडी, एक पौधा और ट्री गार्ड भेंट की गई. इस अवसर पर अन्नपूर्णा वाहन का लोकार्पण भी किया गया.

संस्थान सिंह के सचिव राजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि कुशल बाग तितरड़ी में कोरोना एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए उम्मेद सेवा संस्थान के कार्यालय का उद्घाटन कर तितरड़ी एवं आसपास क्षेत्र में सर्वधर्म समाज में जन्म लेने वाली पांच कन्याओं को संस्थान की यशस्विनी आपणी बेटी-गांव री हरियाली योजना के तहत संस्थान की ओर से 5001 रूपये की एफडी और ट्री गार्ड के साथ एक पौधा दिया गया. समारोह की अध्यक्षता संस्थापक अध्यक्ष भभूत सिंह सिसोदिया ने की, जबकि मुख्य अतिथि आलोक संस्थान के निदेशक डॉ. प्रदीप कुमावत एवं विशिष्ट अतिथि गुजरात (Gujarat)ी समाज के सचिव राजेश बी. मेहता थे.

इस मौके पर अतिथियों द्वारा संस्थान द्वारा संचालित अन्नपूर्णा वाहन का सादगीपूर्वक लोकार्पण किया. संस्थान अध्यक्ष भभूत सिंह सिसोदिया ने कहा कि अब तक संस्थान द्वारा 150 कन्याओं को एफडी भेंट की जा चुकी है. डॉ. प्रदीप कुमावत ने कहा कि बालिकाओं के लिए सरकार (Government) द्वारा कई योजनाएं संचालित है लेकिन किसी संस्थान द्वारा उक्त कार्य करना वास्तव में एक अनूठी पहल है.

सचिव सिसोदिया ने बताया कि अतिथियों का माला, उपरणा एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया गया. इस अवसर पर गुजरात (Gujarat)ी समाज के कार्यकारिणी सदस्य दिनेश भाई पटेल, सिंधी समाज की डॉ. सीमा दरयमानी, जैन समाज केे संतोष सिंघवी, सालवी समाज के सुखलाल सालवी, राजपूत समाज के भंवर सिंह सौलंकी एवं रतन सिंह चौहान, विनोद चौबिसा, मोहन मेघवाल आदि मौजूद थे. कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना की गई.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *